राजनीतिकरण से नाराज गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रद्द किया दौरा

2180
0
SHARE

बिहार की राजधानी पटना में चंपारण सत्याग्रह के 100 साल पूरे होने के अवसर पर देशभर के स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित करने का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित करने जा रहे हैं।

Read More Patna News in Hindi

इस मौके पर देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी हिस्सा लेने वाले थे लेकिन बिहार में हो रहे चंपारण सत्याग्रह पर राजनीतिकरण से नाराज गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कार्यक्रम रद्द कर दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अब वो कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे।

Read More West Champaran News in Hindi

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक कार्यक्रम के राजनीतिकरण होने के कारण गृहमंत्री कार्यक्रम में शामिल नहीं हो रहे हैं। राजनाथ सिंह का पटना नहीं आ रहे हैं। बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने कहा कि राजनाथ सिंह कार्यक्रम के राजनीतिकरण से आहत हैं। मंगल पांडेय ने बताया कि कार्यक्रम में लालू प्रसाद के मंच साझा करने से स्वतंत्रता सेनानी का सम्मान नहीं अपमान किया जा रहा है।

Read More East Champaran News in Hindi

गौरतलब है कि इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के साथ केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल होने वाले हैं। लेकिन अब राजनाथ शामिल नहीं हो रहे हैं।