राबड़ी देवी के अपने दो बच्चों के साथ बर्तन मांजते हुए वायरल हो रही इस तस्वीर में कितनी सच्चाई हैं, आईए जानते हैं…

534
0
SHARE

पटना समाचार/ संवाददाता – (Patna News) वॉटसऐप पर लालू यादव और राबड़ी देवी की एक तस्वीर वायरल हो रही है। राबड़ी देवी अपनी दो बच्चों के साथ बर्तन मांज रही हैं। ये तस्वीर कितने साल पहले की है और तस्वीर में राबड़ी देवी के साथ दोनों बच्चे कौन हैं ? इसकी सच्चाई को उनके कॉलेज के दिनों के सहयोगी रहे बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बताया की फोटो तो झूठ नहीं होगा लेकिन लालू जी बहुत बड़े ड्रामाबाज हैं।

Read More Patna News in Hindi

उन्होने कहा कि लालू जी बचपन से ही नौटंकीबाज हैं। वो कॉलेज लाईफ में जब एनसीसी के कैंप में गये तो लोहा सिंह का रोल किया करते थे। लालू जी नाटक के माहिर आदमी थे। आज भी आप देखे तो वो लूंगी और गंजी पहनकर फोटो खींचवाते हैं। ऐसा नहीं है कि उनके पास कपड़े नहीं है। आज भी जब लालू जी के पास 1000 करोड़ से ज्यादा की सम्पत्ति है। फिर भी लूंगी पर और कंजी पर फोटो खिंचाते हैं ताकि गरीबों का मशीहा बने रहें। उन्होने कहा कि ये जो आप फोटो दिखा रेह हैं, ये बात सही है कि लालू जी गरीब परिवार से आते थे। गरीब परिवार में शादी हुई, दहेज में कुछ नहीं मिला। लेकिन जो फोटो दिखाया जा रहा है, उसमें नाटकीयता ज्यादा है।

Read More Bihar News in Hindi

वो फोटो खिंचवाने के लिए जमीन पर बैठकर खाना बना रही हैं। पटना में मेरे सामने उनकी शीदी हुई। 1971 में वो छात्र संघ के अध्यक्ष थे। वेटनरी कॉलेज कम्पाउंड में रहते थे। ये बात सही है कि गरीब परिवार से आते थे लेकिन इस फोटो में दिखावा ज्यादा है। लालू जी को जब चारा घोटाला में जेल हुई और जब आय से अधिक सम्पत्ति का मुकदमा चला तो उन्होने यही कहा कि हमे दहेज में 1 बाछी मिली थी, लेकिन वहीं बाछी ब्याहते-ब्याहते 70 गाय में बदल गई और जिसके डेयरी का दूध बेचकर वो 47 लाख रूपया कमा लिये। अब 10 साल में 47 लाख बढकर 1000 करोड़ हो गया । मैं ये नहीं कहूंगा की वो फोटा झूठ है लेकिन लालू जी दिखावे में दातुन करते हुए, लूंगी पहने हुए फोटो खिंचाते रहते हैं।