पाक इंटरनेशन बैडमिंटन सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे भारत

365
0
SHARE

भारत: भारत और पाकिस्तान के बीच आए तनाव का असर अब खेलों पर भी दिखाई दे रहा है। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी इस्लामाबाद में होने वाली पाकिस्तान बैडमिंटन सुपर सीरीज में हिस्सा नहीं लेने का फैसला लिया है।

भारतीय बै़डमिंटन संघ के अध्यक्ष अखिलेश दास गुप्ता ने साफ कर दिया है कि भारतीय बैडमिंटन इस्लामाबाद में होने वाले अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन सुपर सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे। इस टूर्नामेंट का आयोजन 17 अक्टूबर से होना है।

उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच मौजूदा तनाव को देखते हुए भारत सरकार के फैसलों से एकजुटता दिखाते हुए यह घोषणा की गई है। बाइ की परिषद के सदस्यों और पूरे बैडमिंटन जगत की ओर से हम चिंता जताते हैं।

भारत के अपने साथी नागरिकों की भावनाओं का समर्थन करते हैं। उरी पर आतंकी हमले और उसके बाद भारतीय सेना के एलओसी के पार सर्जिकल स्ट्राइक के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है। बैडमिंटन के अलावा दूसरे खेलों पर भी इसका असर साफ देखा जा रहा है।

बीसीसीआइ ने भी शुक्रवार को फैसला किया था कि वो कई देशों के टूर्नामेंटों में भी पाकिस्तान के साथ खेलने से बचना चाहेगा। उसने आइसीसी से कहा है कि भविष्य में वह दोनों देशों की टीमों को एक ग्रुप में न रखे।