किशनगंज में सीएम ने आईटीआई कॉलेज भवन का किया लोकार्पण

1420
0
SHARE

किशनगंज: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को किशनगंज स्थित ठाकुरगंज प्रखंड के चुरली स्थित चौखुट गांव में आईटीआई कॉलेज के नए भवन का लोकार्पण किया। सुबह हेलीकाप्टर से उतरने के बाद उन्होंने सबसे पहले आईआईटी कॉलेज परिसर में वृक्षारोपण किया। इसके बाद उन्होंने कॉलेज के भवन का लोकार्पण फीता काटकर किया।

Read More Kishanganj News in Hindi

मुख्यमंत्री ने कॉलेज के सभी वर्गों इलेक्ट्रॉनिक,मेकेनिक,फीटर,आई टी आदि ट्रेडों की पढ़ाई का अवलोकन किया। नीतीश कुमार ने छात्रों से पढ़ाई के बारे में भी पूछा। वे छात्रों के वर्ग में भी गए तथा उनसे पढ़ाई के बॉरे में भी पूछा।

इस मौके पर मौजूद इस संस्थान को आगे बढ़ाने की बात कही। इन्होंने कहा कि शिक्षा का हब किशनगंज को बनाया जा रहा है। इस मौके पर स्थानीय जनप्रतिनिधि के अलावे जदयू कार्यकर्ताओ ने मांग पत्र सौपा। उन्होंने इस कॉलेज से सटे पॉलिटेक्निक कॉलेज का भी निरिक्षण किया अधिकारियों को इस प्रोजेक्ट को पीपीपीई मोड में लेने की बात कही।

Read Bihar News in Hindi

उन्होंने आईटीआई कॉलेज के लिए छात्रावास बनाने की भी बात कही। इस मौके पर ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव,मद्ध निषेध मंत्री जलील मस्तान, स्थानीय विधायक नौशाद आलम,डीएम पंकज दीक्षित,एस पी राजीव मिश्रा,एडीएम रामाशंकर, जदयू प्रखंड अध्यक्ष अहमद हुसैन,नजरुल हक, नसीम खान,राजा सोनकर,गणेश राय आदि शामिल थे।