बॉर्डर पर जांच के बाद सभी मजदूरों को भेजा गया घर, एक भी नहीं हैं कोरोना पॉसिटिव

444
0
SHARE

KAIMUR: अन्य प्रदेशों से लोगों का बिहार के कैमूर जिले के बॉर्डर पर आने का सिलसिला लगातार जारी है. किसी को कंपनी वाले अपने साधन से बॉर्डर इलाका तक पहुंचा रहे हैं, तो कोई ट्रक पर बैठकर या बसों से चला आ रहा है. इधर बाहर से आए सभी का मेडिकल जांच करते हुए उन्हें आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है. इसके बाद नाम, पता नोट कर फिर उनके संबंधित जिले के वाहन से उनको जिले में भेज दिया गया. जितने लोगों को भेजा जा रहा है सभी का नाम पता मोबाइल नंबर नोट कर उनके संबंधित जिलाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी और थाना को सुपुर्द किया जा रहा है. जिससे की वहां पर अपडेट किया जा सके.

जिला प्रशासन का आंकड़ा माने तो अब तक लगभग 10 हजार लोगों को वाहन द्वारा उनके जिले में भेजा जा चुका है. सभी जिलों से उतने वाहन मंगा लिया गया है जितने बॉर्डर इलाका पर संबंधित जिले के लोग आए हुए हैं. वाहनों की कोई कमी नहीं है. कुछ लोगों को खाना तो नसीब हुआ कुछ भूखे पेट घर जाने की जल्दबाजी में वाहन पकड़ने की कतार में लगे हुए हैं.

इस संबंध में चिकित्सक बताते हैं कि बॉर्डर इलाके पर अब तक साढ़े नौ सौ लोगों की स्क्रीनिंग की गई है. अभी तक कोई पॉजिटिव केस नहीं मिला है. लगातार स्क्रीनिंग जारी है. वहीं कैमूर जिले के एडीएम सुमन कुमार बताते हैं परसों रात से लोगों के आने का सिलसिला जारी है. बॉर्डर पर ही बैरिकेडिंग कर सभी वाहनों के रोककर जितने भी दिहाड़ी मजदूर आ रहे हैं सभी का स्क्रीनिंग कराई जा रही है. अब तक कैमूर जिले से लगभग 10 हजार लोगों को अन्य जिलों और प्रदेशों में भेजा जा रहा है. वाहन की कोई कमी नहीं है.

कैमूर से दिलीप की रिपोर्ट