जाप संरक्षक पप्पू यादव का NDA समेत अन्य पार्टियों को सुझाव, कहा- दलित नेता को बनाएं सीएम उम्मीदवार

238
0
SHARE

PATNA: बिहार में इस साल के अन्त में विधानसभा चुनाव होना है. ऐसे में राजनीतिक गतिविधियां बढ़ गई हैं. वहीं पार्टियों में सीएम उम्मीदवार को लेकर चर्चाएं जारी है. एनडीए में तो स्थिति स्पष्ट है, लेकिन महागठबंधन में अभी भी सीएम उम्वेदवार को लेकर खींचतान जारी है. इसी बीच मंगलवार को जाप संरक्षक पप्पू यादव यादव ने सभी पार्टियों को दलित नेताओं को मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाने का सुझाव दिया है.

जाप संरक्षक पप्पू यादव ने कहा कि एनडीए चिराज पासवान के नेतृत्व में चुनाव लड़ती तो देश में एक संदेश जाता कि आपने दलित मुख्यमंत्री बनाने की पहल की है. ऐसा नहीं है इससे पहले दलितों ने नेतृत्व नहीं किया है. इस देश में कई अच्छे और मजबूत दलितों ने नेतृत्व किया है. दलित महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री हुए, कई जगह के मुख्यमंत्री हुए. लेकिन बिहार में मैं चाहता हूं कि एक मजबूत विकल्प हो.

उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि कांग्रेस किसी दलित और अतिपिछड़े को मुख्यमंत्री दावेदार बनाए और यह मेरे एजेंडे में भी है. हर परिस्थितियों में इस बिहार में एक नए कुशल नेतृत्व की आवश्यकता है. निश्चित तौर पर लालू यादव जी को चाहिए कि इस बिहार को बचाने की ईमानदार प्रयास है तो किसी न किसी अत्यंत पिछड़े और दलितों को अपने ही पार्टी से नेतृत्व दीजिए. सब लोग साथ खड़े रहेंगे.