जनता का खून बूंद-बूंद निचोड़ रही है केंद्र की मोदी और राज्य की नीतीश सरकार- भाई अरुण

121
0
SHARE

PATNA: राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश महासचिव भाई अरुण कुमार, खुर्शीद आलम सिद्धकी और अत्यंत पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रवक्ता उपेंद्र चंद्रवंशी एक संयुक्त प्रेस बयान जारी का कहा कि जिस प्रकार पेट्रोल, डीजल और गैस के दामों में रोजाना वृद्धि हो रही है उसे लगता है केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की नीतीश कुमार की सरकार दोनों मिलकर बिहार की जनता का खून बूंद-बूंद निचोड़ कर अपना खजाना भर रही है.

उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में जब कच्चे तेल के मूल्य में भारी गिरावट हुई तो भारत में पेट्रोलियम उत्पादों का दाम कम करने के बजाए 20 रुपये प्रति लीटर बढ़ाने का काम किया. वहीं राज्य सरकार ने भी नहले पर दहला मारते हुए अपने अपना टैक्स बढ़ा दिया. अब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का दाम बढ़ रहा है तो सरकार को टैक्स हटाना चाहिए, जिससे कि अपने देश में तेल का मूल्य नहीं बढ़ सके परंतु ऐसा हो नहीं रहा जिसके कारण तेल का मूल्य आसमान छू रहा.

अगर देखा जाए तो वास्तविक में तेल का मूल्य ₹30 लीटर के हिसाब से पड़ता है, जिसमें 53 रुपैया राज्य सरकार और केंद्र सरकार की ओर से टैक्स के रूप में लिया जाता है. जो कि दुर्भाग्यपूर्ण बात है. केंद्र और राज्य की सरकारें पेट्रोलियम पदार्थ पर मूल्य बढ़ाने के बहाने जनता की बूंद-बूंद खून को निचोड़ कर अपना पेट भर रही है.

इन नेताओं ने केंद्र और राज्य सरकार से मांग की है कि जल्द केंद्र सरकार अपना एक्साइज ड्यूटी और राज्य सरकार अपना टैक्स कम करें, जिससे कि जनता पर अतिरिक्त बोझ ना बढ़े.