जिलाधिकारी कुमार रवि ने आपदा राहत केंद्रों का किया निरीक्षण, आवासित के जरूरी सामानों का किया वितरण

259
0
SHARE

PATNA: जिलाधिकारी कुमार रवि ने बख्तियारपुर प्रखंड के इंजीनियरिंग कॉलेज तथा अथमलगोला के फौजदार सिंह उच्च विद्यालय में अवस्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर का शनिवार की शाम निरीक्षण किया. उन्होंने सेंटर पर आवासित व्यक्तियों से बातचीत की तथा उनका हालचाल जाना. उल्लेखनीय है कि केंद्र पर आवासित व्यक्तियों को प्रशासन की ओर से नया लूंगी, गमछा ,गंजी, मास्क ,सैनिटाइजर, साबुन, कंघी ,तेल, आईना, थाली, गलास, बाल्टी, मग सहित कई अन्य सामग्री उपलब्ध कराये गये है.

व्यक्तियों ने सेंटर पर दी जा रही सुविधाओं के प्रति प्रसन्नता जाहिर की तथा जिला प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया. जिलाधिकारी ने आवासित व्यक्तियों के कार्य की विशिष्टता का आकलन करने तथा व्यक्ति के कार्य के अनुसार रोजगार उपलब्ध कराने का निर्देश अनुमंडल पदाधिकारी बाढ़ को दिया. विदित हो कि बख्तियारपुर सेंटर पर कुल 160 तथा अथमलगोला विद्यालय मे 147 व्यक्ति आवासित है.

सभी के लिए भोजन ,पानी, आवासन, नियमित मेडिकल चेकअप, शौचालय, पंखा, सहित कई अन्य सुविधाएं प्रदान की गई है. उन्होंने प्रत्येक व्यक्ति को अनिवार्य रूप से मास्क का प्रयोग करने, नियमित अंतराल पर साबुन से हाथ धोने/ सैनिटाइजर का प्रयोग करने तथा सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने का निर्देश दिया. इस क्रम में जिलाधिकारी ने फौजदार सिंह उच्च विद्यालय अथमलगोला का निरीक्षण किया.

उन्होंने स्वयंभोजन ग्रहण कर भोजन की गुणवत्ता की जांच की. सेंटर पर प्रदत्त सुविधाओं के प्रति संतोष प्रकट किया. जिलाधिकारी के साथ अपर समाहर्ता आपदा मृत्युंजय कुमार जिला जनसंपर्क पदाधिकारी प्रमोद कुमार अनुमंडल पदाधिकारी बाढ़ सुमित कुमार सहित प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचलाधिकारी सहित कई अन्य अधिकारी मौजूद थे.