जिले में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीन के 8 केंद्रों पर लगेगा टीका, तैयारी पूरी

269
0
SHARE

KAIMUR:  जिले में कोरोना का टीका का खेप आने वाला है। जो 16 जनवरी से जिले के कुल आठ केंद्रों पर वैक्सीनेशन का कार्य शुरू हो जाएगा । प्रथम चरण में फ्रंटलाइन वर्कर को यह टिका मिलेगा। जिसमें स्वास्थ्य कर्मी, सुरक्षा कर्मी, सफाई कर्मी, आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका शामिल है। टीकाकरण का ड्राई रन चयनित केंद्रों पर किया जा चुका है। कोरोना के टीके का रखरखाव से लेकर वैक्सीनेशन तक सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

लगातार कैमूर जिले के स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों के साथ बैठकों का दौर जारी है। कैमूर जिले के एक निजी अस्पताल और सात सरकारी केंद्रों पर टीकाकरण का शुरुआत होगा। यह टीकाकरण बिल्कुल निशुल्क है। जो भी लोग हैं ऑनलाइन रजिस्ट्रेसन कराया जाएगा। उनके मोबाइल पर मैसेज आएगा कि आप इस केंद्र पर इस दिन को जाकर अपना टीका लगवा लें। जिनके पास मैसेज आएगा वही टीका लगवाने जाएंगे।

जानकारी देते हुए कैमूर सिविल सर्जन डॉ अरुण तिवारी ने बताया 16 जनवरी से कैमूर में वैक्सीनेशन का कार्य शुरू हो जाएगा। कैमूर जिला में 8 जगहों पर यह कार्यक्रम होगा। प्रत्येक दिन प्रत्येक केंद्र पर 100 लोगों को टीका लगाया जाएगा। पहला टीका फ्रंटलाइन वर्कर को दिया जाएगा जो स्वास्थ्य कर्मी, सफाई कर्मी ,सुरक्षाकर्मी ,और जो निजी अस्पतालों के कर्मी है और आंगनबाड़ी केंद्रों के कर्मी को लगाया जाएगा । यह ऑनलाइन व्यवस्था है। जिनको पहला दिन टीका पड़ेगा उनको एसएमएस के माध्यम से मैसेज जाएगा कि आपको 16 जनवरी को किस केंद्र पर टिका पड़ेगा। टीकाकरण की व्यवस्था एक निजी अस्पताल और 7 सरकारी अस्पताल पर है ।