जीयर स्वामी के यज्ञ में उमड़े हजारों श्रद्धालु

190
0
SHARE

KAIMUR: जिले के मोहनिया प्रखंड के बघीनी पंचायत के बघनी गांव में जीयर स्वामी महाराज का तीन दिवसीय यज्ञशाला का आयोजन हुआ। जहां रोहतास कैमूर सहित कई गांव के लोग इस यज्ञ में शामिल हुए। तीन दिवसीय यज्ञ शाला में चालीस हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। सभी श्रद्धालुओं के खाने-पीने और प्रसाद ग्रहण व्यवस्था किया गया था।

जानकारी देते हुए रोहतास कैमूर के बीजेपी के एमएलसी संतोष सिंह ने बताया जीयर स्वामी जी को कोटि-कोटि नमन करते हैं कि उन्होंने अपने व्यस्ततम समय निकालकर यहां के लोगों के बीच पहुंचे हैं। आने वाले पीढ़ी और समाज में संस्कृति बना रहे। कोई भटक ना जाए और मानव समाज के कल्याण को देखते हुए उनका यज्ञ का आयोजन किया गया है। इनके आगमन से पूरे क्षेत्र की जनता लाभान्वित हो। आम जनता की दशा और दिशा बदलेगी। जो संस्कार का लोप आज हो रहा है उसे बचाया जा सके।

जदयू नेता आलोक सिंह ने बताया मोहनिया के बघनी गांव में यहां प्रवचन जीयर स्वामी जी का चल रहा है । कैमूर और रोहतास के जितने भी नौजवान साथी हैं ज्ञान का लाभ उठाएं और भारतीय संस्कृति को आगे बढ़ाएं। इस यज्ञशाला में चालीस हजार से अधिक लोगों ने अभी तक प्रसाद ग्रहण किया है ।