नीतीश के एनडीए में शामिल होने से गठबंधन होगा मजबूत: रामविलास

1028
0
SHARE

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के फिर से एनडीए में शामिल होने के कयासों के बीच आज केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा है कि नीतीश के एनडीए में शामिल होने के संबंध में फैसला गठबंधन के सबसे बड़े दल भाजपा को करना है।

Read more news about Nitish kumar

लोजपा के 17 वें स्थापना दिवस पर पटना में आयोजित कार्यक्रम में पासवान ने कहा कि एनडीए में सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी है ऐसे में प्रधानमंत्री और अमित शाह इस मामले में फैसला लेंगे। केंद्रीय मंत्री ने नीतीश के एनडीए में शामिल होने या न होने के मसले पर बताया की लोजपा इसमें कुछ कहने की स्थिति में नही है। अगर नीतीश एनडीए में शामिल होते हैं तो गठबंधन और अधिक मजबूत होगा।

हाजीपुर से सांसद पासवान ने कहा कि जनता दल में खुद ही विरोधाभास की स्थिति है। कुछ लोग समर्थन में हैं तो कुछ लोग विरोध में हैं। मालूम हो कि नोटबंदी और कालाधान पर रोक लगाने के मसले पर नीतीश के पीएम को दिये गए समर्थन के बाद से रामविलास ने भी नीतीश की प्रशंसा की थी।

लोजपा अध्यक्ष व केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार लालू प्रसाद और कांग्रेस का बोझ ढो रहे हैं। अब यह देखना होगा कि वे अपने महागठबंधन और अपने दल के अंदर नोटबंदी का विरोध करने वालों से कब और कैसे निपटते हैं।

विदित हो कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा उनकी पार्टी ने अपने सत्ताधारी महागठबंधन की धारा के खिलाफ नोटबंदी के मुद्दे पर केंद्र सरकार का समर्थन किया है। जदयू नोटबंदी के खिलाफ आज विपक्षी दलों के आंदोलन से भी दूर है। इस बीच नीतीश कुमार लगातार कई बार नोटबंदी के समर्थन में बयान दे चुके हैं।

इतना ही नहीं रविवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी नीतीश कुमार के नोटबंदी पर समर्थन को लेकर उनका आभार प्रकट किया। एनडीए के घटक दल लोजपा के सुप्रीमो रामविलास पासवान ने भी रविवार को नोटबंदी पर समर्थन के लिए नीतीश कुमार का स्वागत किया।

नोटबंदी की इस राजनीति के बीच चर्चा है कि नीतीश कुमार एक बार फिर भाजपा के करीब जा रहे हैं। पासवान के बयान को इसी पृष्ठभूमि में देखा जा रहा है। हालांकि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इससे स्पष्ट इंकार किया है।