कब्र से 5 दिन बाद निकाला गया शव, इलाके में सनसनी

349
0
SHARE

KAIMUR: जिले के मोहनिया में एक विवाहिता के शव को दफनाने के 5 दिन बाद कब्र से निकाला गया और उसे पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल भभुआ भेज दिया गया। मृतका के मायके वाले ने पति के ऊपर विवाहिता को जलाकर मारने का प्राथमिकी दर्ज कराया था। घटना मोहनिया के बड़ी बाजार की 11 नवंबर के रात की बताई जा रही है।

पूरा मामला कैमूर जिले के मोहनिया का है जहां विवाहिता संजीदा की आग लगने से मौत होने के बाद उसके ससुराल वालों ने बिना मायके वाले को सूचना दिए ही शव को दफना दिया। जब इस घटना की जानकारी मायके वालों को मिला तो वे लोग मोहनिया थाने में हत्या कर मारने की प्राथमिकी मृतिका के पति के ऊपर लगाया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में संजीदा के शव को कब्र से 5 दिन बाद निकाल कर पोस्टमार्टम के सदर अस्पताल भेज दिया। जिससे कि संजीदा के मौत का पता लगाया जा सके। ससुराल वालों की तरफ से प्रशासन को जानकारी दिया गया कि घर में रखा गैस सिलेंडर फटने से संजीदा की मौत हो गई । संजीदा के दो छोटे-छोटे बच्चे हैं ।

संजीदा की मां बताती है संजीदा के मौत की जानकारी ससुराल वालों द्वारा हम लोगों को नहीं दिया गया। आसपास के लोगों से पता चला। उसके पिता पहुंचे जब वहां पहुँचे तो उनको जानकारी दिया गैस सिलेंडर फटने से उसकी मौत हुई है, 5 साल पहले संजीदा की शादी हुई थी। लेकिन हम को पूरी तरह लग रहा है पति द्वारा संजीदा को जलाकर मार दिया गया है और झूठ बोला जा रहा है। हमने थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।

थाना प्रभारी राम कल्याण यादव बताते हैं मृतिका के मां द्वारा हत्या करने की प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी जिस के सत्यापन के लिए हम लोग शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज रहे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस अनुसंधान जारी रखेगी।