घर की रंगाई करने वाले पाउडर के बीच में शराब की लगभग 500 पेटी बरामद

216
0
SHARE

दिलीप कुमार

कैमूर – देर रात कैमूर जिले के दुर्गावती पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की। गुप्त सूचना के आधार पर सड़क पर चेकिंग अभियान लगाया, जहां यूपी के वाराणसी की तरफ से आ रही राजस्थान नंबर की कंटेनर गाड़ी को जांच किया रुकवा कर। उसमें घर की रंगाई करने वाले पाउडर के बीच में शराब की लगभग 500 पेटी छुपा कर रखा गया था, जो लगभग 43 सौ लीटर शराब बताया जा रहा है। सभी शराब हरियाणा निर्मित है। पुलिस ने कंटेनर चालक को कस्टडी में लेकर पूरी कंटेनर जब्त कर लिया। चालक से गहन पूछताछ शुरू हुई कि कहीं नव वर्ष में खपाने के लिए बिहार में इतनी बड़ी खेप तो नहीं जा रही थी। लेकिन चालक के पास से मिले बिल्टी पर घर की रंगाई करने वाले पाउडर का बिल्टी मिला। कहीं से भी शराब का बिल्टी नहीं मिला। जिसके बाद पुलिस ने सारे शराब को जब्त कर लिया।

दुर्गावती थाना प्रभारी दीनानाथ सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई है, जिसमें एक कंटेनर में पाउडर के आड़ में 500 पेटी लगभग शराब छुपा कर रखा गया था। अलग-अलग चार ब्रांड के विदेशी शराब है। तहकीकात किया जा रहा है। चालक को हिरासत में लिया गया है, पूछताछ जारी है।

चालक घरों की रंगाई करने वाले पाउडर के बाद स्वीकार कर रहा है, लेकिन इसके अंदर इतनी बड़ी मात्रा में शराब रखा गया है और चालक को पता ना हो ऐसा हो नहीं सकता, सारे पहलुओं पर जांच की जा रही है। वहीं ट्रक चालक ने बताया कि हमें कंटेनर में माल लोड कर इसे ले जाने के लिए कहा गया, मुझे नहीं पता था कि इसके अंदर शराब है। पाउडर का बिल्टी दिया गया और मैं लेकर चल दिया जहां पुलिस ने मुझे रात में पकड़ लिया।