जान जोखिम में डालकर यह कैसा स्टंट?

202
0
SHARE

दिलीप कुमार

कैमूर – लगातार हो रही बारिश के कारण जिले के सभी नदियां पानी से लबालब भरी हुई है। वहीं कुछ लड़के अपनी जान को जोखिम में डालकर नदियों के ऊपर से गुजर रहे हैं। पुरानी एनएच-2 सड़क के पुलिया पर खड़े होकर पुलिया से 70 फिट से ज्यादा नीचे गुजर रही नदी में छलांग लगा रहे हैं। इसमें ज्यादातर बच्चे नाबालिग हैं। जो इसका हश्र क्या होगा नहीं जानते होंगे। बेधड़क पानी में कूद जा रहे हैं।

यह पूरा मामला कैमूर जिले के दुर्गावती प्रखंड मुख्यालय का है। जहां नदी का जलस्तर बढ़ जाने के बाद पुरानी GT रोड पर नदी के ऊपर बने पुलिया से बच्चे 70 फीट से भी ज्यादा गहराई होने के बाद भी बिना डर के कूदकर पानी का लुफ्त उठा रहे हैं। लेकिन अगर पानी का बहाव थोड़ा भी तेज हुआ तो बच्चे के साथ बड़ा हादसा कभी हो सकता है। क्योंकि यह बच्चे नहर में और कम पानी वाले जगहों में थोड़ा-बहुत तैरना जानते हैं, ना तो वहां इस खतरनाक स्टंट होते समय कोई तैराक मौजूद रहता है, और ना ही गोताखोर। जो इन बच्चों के साथ कुछ अनहोनी होने के बाद बचा सके।

बच्चे बताते हैं कि हम लोग थोड़ा-बहुत तैरना जानते हैं, जिस कारण नदी में पानी आ गया है तो ऊपर से कूद कर पानी का आनंद ले रहे हैं। वहीं मोहनिया SDM शिव कुमार रावत ने बताया कि ऐसे खतरनाक स्टंट नहीं करना चाहिए। कभी अनहोनी हो सकता है। मेरा बच्चों के अभिभावकों से अपील होगा कि बच्चों को इस तरह की हरकत करने से रोकें, और मीडिया के माध्यम से मुझे जानकारी मिली है, मैं भी वहां चौकीदार लगाकर इसे रोकने में पहल करूंगा।