बैठक में ओवरलोडिंग नहीं चलने का लिया गया फैसला

1897
0
SHARE

दिलीप कुमार

कैमूर – आज कैमूर जिला में दो राज्य सहित कई जिलों के ट्रक मालिकों का बालू ओवरलोडिंग को अंडर लोडिंग करने के लिए किया गया बैठक। मोहनिया शहर के एक होटल में लगभग सैकड़ो ट्रक मालिकों ने लिया हिस्सा। बैठक में फैसला लिया गया हम लोग अब ओवरलोडिंग नहीं चलेंगे क्योंकि ओवरलोडिंग चलने पर सरकार के द्वारा तमाम प्रकार का फाइन गाड़ियों पर किया जाता है।अगर हम किसी भी प्रकार से बिहार से यूपी तक पहुंचते हैं तो यूपी में पकड़े जाते हैं कहीं ना कहीं हमारी ट्रक पकड़ी जाती है।

ट्रक मालिकों ने बालू के बढ़ते दामों को देखते हुए बालू संचालक पर भी सवाल खड़ा किया इतना महंगा बालू क्यों। बैठक में सम्मिलित ट्रक यूनियन अध्यक्ष बनारस ट्रक यूनियन अध्यक्ष और बिहार के रोहतास ट्रक यूनियन अध्यक्ष ने भाग लिया। सभी ट्रक के अध्यक्षों ने बताया किसी भी सूरत में अगर हम अंदर लोड नहीं चलेंगे तो हम लोगों की ट्रक नहीं बच पाएगी। इस समय ट्रक ट्रांसपोर्टिंग का व्यवसाय मर चुका है। आज स्थिति बहुत ट्रक मालिकों की खराब हो चुकी है, जिसको देखते हुए हम लोगों ने फैसला किया एवं अनडरलोड चलेंगे।

वहीं अध्यक्ष ने परिवहन विभाग के आरटीओ सहित कई अधिकारियों को एंट्री लेने पर भी परहेज बरतने को कहा। लेकिन अगर यदि प्रशासन ट्रक मालिकों का सहयोग नहीं करती है तो आज अल्टीमेटम देने के बाद 3 दिन के बाद रोहतास से लेकर बनारस चंदौली तक सभी ट्रक मालिक चक्का जाम करेंगे। nh2 को पूरी तरह से जाम कर दिया जाएगा।

वहीं ट्रक यूनियन अध्यक्ष जयप्रकाश यादव ने बताया कि आज हम लोग की स्थिति मरने के कगार में आ गई है, एक तरफ प्रशासन ओवरलोडिंग का चालान काट कर हम लोगों का प्राण ले रहा है दूसरी तरफ फाइनेंसर जो कि ट्रक फाइनेंस में है किस्त में है उनको फाइनेंसर हम लोग को बिना नोटिस दिए खींच लेता है। इस को देखते हुए हम सभी ट्रक मालिकों ने फैसला लिया है कि अब हम लोग अंडरलोड चलेंगे और घाट के संचालकों से मांग किया जाएगा और अपनी मांग रखा जाएगा कि बालू के चालान का कीमत कम करें। जिससे ट्रक मालिकों का भरण-पोषण हो सके। ट्रकों की स्थिति दिन पर दिन बिगड़ती जा रही है।

वहीं सासाराम के यूनियन अध्यक्ष विनय कुमार सिंह ने बताया कि आज स्थिति खराब हो चुकी है अगर ट्रक मालिक हम लोग एक होकर अपनी मांग सरकार को नहीं रखेंगे और सरकार हमारी मांग को नहीं मानेगी तो हम nh2 पर चक्का जाम करेंगे। इसके सिवा हमारे पास कोई रास्ता नहीं बचा।

बनारस उत्तर प्रदेश के रहने वाले ट्रक यूनियन अध्यक्ष राजेश रूपानी ने बताया कि इस बड़े पैमाने पर काम करने वाले करने वाले सभी और हम सभी ट्रक भाई ट्रक मालिकों के साथ हैं। यदि बिहार में इसकी आवाज होगी तो हम उत्तर प्रदेश में भी इन लोगों के साथ चक्का जाम करेंगे, क्योंकि यह पूरे बिहार की नहीं पूरे उत्तर प्रदेश के सारे ट्रक मालिक इस समय परेशानी के दौर से गुजर रहे और हम लोग अंडरलोड चलना चाहते हैं। क्योंकि प्रशासन भी चाहता है कि अंडर लोड चलें तो हम लोग प्रशासन से मांग करते हैं कि nh2 पर ड्यूटी पर तैनात परिवहन विभाग भी अपना एंट्री लेना बंद करें क्योंकि यह दोहरी नीति नहीं चलेगी, एक तरफ इंट्री और दूसरी तरफ इचालान इस मीटिंग में गाजीपुर बक्सर बलिया आजमगढ़ गोरखपुर बनारस चंदौली रोहतास औरंगाबाद और कैमूर जिले के सभी ट्रक मालिकों ने हिस्सा लिया।