काला बाजारी के खिलाफ चला प्रशासन का डंडा, आलू-प्याज लदे तीन वाहनों को किया जब्त

293
0
SHARE

SAHARSA: सूबे में लॉक डाउन का आदेश जारी होने के बाद से जनता घर में बंद है और केवल जरूरी काम और समान लेने ही लोग घर से बाहर निकल रहे हैं. लेकिन कुछ असामाजिक लोग इस मुसीबत की घड़ी में खाने के सामानों की कालाबाजारी कर रहे हैं और जरूरतमंद ग्राहकों से सामान के मोटे पैसे वसूल रहे हैं. लेकिन ऐसे व्यापारियों के खिलाफ प्रशासन ने कमर कस ली है और कार्रवाई करना शुरू कर दी है.

जिले की सदर थाना पुलिस ने बुधवार को दो ट्रक आलू प्याज और एक आलू लोड टैम्पू को जब्त किया है. पुलिस ने तीनों गाड़ी को सदर थाना क्षेत्र के अलग-अलग जगहों से कालाबाजारी के संदेह में जब्त किया है. मिली जानकारी के अनुसार दोनों ट्रक में एक ट्रक प्याज बंगाल से सहरसा लाया जा रहा था, तो दूसरी ट्रक आलू पटना से सहरसा लाया जा रहा था. लेकिन टैम्पू पर जो आलू थे वह कहाँ ले जाया रहा था इसका खुलासा नहीं हो पाया.

कालाबाजारी को लेकर सदर एसडीओ शम्भू नाथ झा ने बताया कि सदर थाना के द्वारा दो ट्रक जब्त किया गया है. पुलिस की ओर से लगातार जाँच करवाया जा रहा रहा है, जांच के बाद ही कार्रवाई की जाएगी. वहीं सदर थाना की पुलिस ने आज जिले की सब्जी दुकानदारों के साथ बैठक कर सभी दुकानदारों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि हमलोग लगातार निगरानी रख रहे हैं और सभी एमओ को निर्देश भी दे दिया गया है. हमलोग भी लगातार जांच कर रहे हैं,अगर निर्धारित दर से ज्यादा आलू प्याज,राशन,सब्जी का दम लिया जाएगा तो उसके विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

सहरसा से मुकेश कुमार की रिपोर्ट