कमल निशान वाले मास्क से मुसीबत में मंत्री प्रेम कुमार, EC ने मांगी DM से रिपोर्ट, कार्रवाई तय

202
0
SHARE

PATNA: कमल निशान वाले मास्क पहनकर मतदान करने के मामले में मंत्री प्रेम कुमार पूरी तरह से घिर गए हैं. चुनाव आयोग ने मामले को संज्ञान में ले लिया है. आपको बता दें कि मंत्री प्रेम कुमार गया शहर से से उम्मीदवार हैं.

मामला तब प्रकाश में आया जब वो अपने शहर के स्वराजपुरी रोड मोहल्ले में वोट देने गए हुए थे. इस दौरान मंत्री प्रेम कुमार पार्टी के चिह्न के साथ बूथ में घुस गए और मतदान कर आए. जीरादेई भवन के बूथ संख्या 120 से बाहर निकलकर उन्हेंने अपनी जीत का दावा भी किया.

इस मामले को लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवासन ने कहा कि संबंधित क्षेत्र के जिलाधिकारी से रिपोर्ट मांगी गई है, और आवश्यक कार्रवाई का निर्देश भी दिये गये हैं. जबकि मामले की जांच की जा रही है.

चुनाव आयोग कंट्रोल रूम के जरिए सभी जिलों की बारीकी से मॉनिटरिंग भी कर रही है. इसके अलावे सभी मतदान केंद्रों की मॉनिटरिंग सीसीटीवी कैमरे से भी की जा रही है. बता दें कि यह विश्व का पहला चुनाव है जो कोरोना काल मे आयोजित की जा रही है. इस चुनाव पर भारत ही नहीं बल्कि सभी देशों की नजर है कि भारत निर्वाचन आयोग इस महामारी के बीच किस तरीके से चुनाव करवा रहा है.