आखिर 17 दिनों बाद नींद से जागी पुलिस!

168
0
SHARE

कटिहार – जिला में दुष्कर्म के दर्ज मामले पर पुलिसिंग का अनोखा कारनामा हुआ उजागर। छात्रा के साथ गाँव के पड़ोसी युवक ने कई दिनों पूर्व किया था दुष्कर्म। पीड़िता इंसाफ के लिए पुलिस को दर्ज करायी थी शिकायत। दर्ज शिकायत पर सोयी पुलिस नींद से जागी और पूरे 17 दिनों बाद पीड़ित छात्रा का अब कराएगी मेडिकल। न्यायालय में दर्ज होगा फर्द बयान, मामले पर कटघरे में खड़ा है कटिहार पुलिस प्रशासन।

चौका देने वाला मामला आजमनगर थाना क्षेत्र का है। इलाके के जोकड़ पंचायत में टैंगोर गांव की नौंवी कक्षा की छात्रा स्वेता के साथ समीप के गांव पोखरिया का वहशी कन्हाई यादव दरिंदगी और हैवानियत की हद तब पर कर दी जब वह स्कूल से खेत और बगीचे से गुजरते घर आ रही थी। पीड़िता के मुताबिक बीते दो जून को दिनदहाड़े पुआल से भरी खलिहान में घटना को अंजाम दिया गया। पीड़िता ने घटना की जानकारी अपने परिजनों को दी फिर परिजनों ने इलाके थाना में FIR दर्ज कराया। घटित हुई घिनोनी करतूत पर इलाके के थाना ने मामला दर्ज तो कर लिया पर हाथ पर हाथ रखे सोयी रही।

कई दिन बीत जाने के बाद भी पीड़िता का मेडिकल जांच नहीं कराया गया। मामले को लेकर पीड़ित ने पुलिस मुख्यालय से गुहार लगाई है। क्या यही बेहतर पुलिसिंग है? परिजन ने सवाल उठाया है।

तो वहीं आजमनगर थाना पुलिस की करतूत पर पुलिस अधीक्षक ने सफाई देकर पल्ला झाड़ लिया है। सोयी पुलिस को पुलिस अधीक्षक ने दर्ज कई दिनों पूर्व मामले पर अब मेडिकल और न्यायालय में फर्द बयान करने का निर्देश दिया है। वहीं वहशी आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने का दावा भी किया गया है।