किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष विमलेश पांडे ने की प्रेस वार्ता, दिल्ली में किसानों का धरना राजनीति से प्रेरित

273
0
SHARE

KAIMUR: जिले के किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष विमलेश पांडे ने प्रेस वार्ता कर बताया कि दिल्ली में किसानों द्वारा किए जा रहे धरना प्रदर्शन राजनीति से प्रेरित है। इस धरने में राजनीति हो रही है। किसान को राजनीतिक दल के लोग बरगला कर सरकार पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया दिल्ली में धरना दे रहे किसान विपक्षी पार्टियों के शिकार बन गए हैं ।विपक्षी पार्टियां किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर आंदोलन चला रहा है। जो किसान बिल पास हुआ है यह किसानों के हित में शत प्रतिशत सही है।

ग्रामीण स्तर पर किसानों को समझाने का प्रयास करेंगे कि यह बिल किसानों के फायदे के लिए है। यही बिल आगे चलकर किसानों की आमदनी दुगना करेगा । इस बिल के माध्यम से एक देश एक बाजार किसानों को मिलेगा। किसान अपनी उपज को देश के किसी भी कोने में ले जाकर बेच सकते हैं।धान की खरीद जो शुरू में 30 लाख एमटी पूरे बिहार में धान की खरीदारी थी। वह सरकार ने बढ़ाकर 45 लाख एमटी धान की खरीदारी कर दिया है। सरकार के इस खरीदारी के आलोक में बाजार पर भी इसका प्रभाव पड़ेगा । बाजार में बिचौलिए भी अब कम कीमत पर धान नहीं खरीदेंगे उन्हें भी रेट बढ़ाना पड़ेगा ।