किसान विरोधी काले कानून के खिलाफ बिहार युवा कांग्रेस ने पटना में निकाला मशाल जुलूस, किसानों को मिले न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी : गुंजन पटेल

117
0
SHARE

PATNA: कारगिल चौक पर किसान विरोधी काले कानून के खिलाफ पटना महानगर युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मुकुल यादव की नेतृत्व में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मशाल जुलूस निकाला।

मौके पर मौजूद प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल ने बताया कि नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हर गरीब वर्ग के साथ छल कर रहे हैं। मजदूर, श्रमिक, युवाओं के बाद इन्होंने किसानों को अगला निशाना बनाया है। यह अध्यादेश विशुद्ध रुप से किसान विरोधी है। एवं चंद पूंजीपतियों के इशारों पर मोदी सरकार इसे लागू करने पर आमदा है। इसलिए सदन में नियमों को ताक पर रख कर किसान विरोधी काले कानून को मोदी सरकार ने पारित कराया है। इस अध्यादेश के जरिए मोदी सरकार किसानों से साजिशन न्यूनतम समर्थन मूल्य के अधिकार को छीनने का कुत्सित प्रयास कर रही है। इस काले कानून को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी समर्थन किया है।

उन्होंने आगे बताया कि पटना के साथ-साथ बिहार एवं पूरे देश में युवा कांग्रेस इसका विरोध कर रही है। बिहार के लगभग सभी जिलों में विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया है।

वहीं मुकुल यादव ने नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार को किसान विरोधी करार दिया। साथ ही साथ उन्होंने कहा कि हम सभी इस लड़ाई में किसानों के साथ हैं और सड़क से लेकर सदन तक की लड़ाई लड़ने को कमर कस चुके हैं।

इस मौके पर प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष दौलत इमाम, प्रदेश उपाध्यक्ष कुमार रोहित, पटना ग्रामीण जिलाध्यक्ष बिट्टू यादव, श्री कृष्ण हरि, निशांत सिंह, अखिलेश दयाल, ईशा यादव, मुदस्सिर शम्स, आरिफ सहित दर्जनों युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।