एसटीएफ के हत्थे चढ़ा पचास हजार का इनामी अपराधी दिलखुश कुमार

186
0
SHARE

लखीसराय – जिले का पचास हजार का इनामी कुख्यात अपराधी दिलखुश कुमार को एसटीएफ एवं जिला पुलिस ने मंगलवार की देर रात्रि लखीसराय थाना क्षेत्र के बभनगामा गांव से गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार अपराधी पर कुल सात संगीन मामले दर्ज हैं. यह लंबे समय से फरार था पुलिस उसे दबोचने के लिए लगातार रेकी कर रही थी.

प्राप्त जानकारी के अनुसार लखीसराय जिले की टाउन थाना क्षेत्र के बभनगामा गांव निवासी रविंद्र सिंह के पुत्र कुख्यात दिलखुश कुमार अपने ही ग्रामीण आरटीआई कार्यकर्ता रामविलास सिंह का हत्याकांड का मुख्य आरोपी है. उसके विरुद्ध कोर्ट में ट्रायल भी चल रहा था इसके अलावा रंगदारी लूट सहित सात संगीन मामलों में वांछित था कुख्यात अपराधी दिलखुश कुमार. अपने गांव में एक मजबूत नवोदित अपराधी ग्रुप बना रखा था, उसके आतंक से इलाके के लोग काफी दहशत में रहते थे. राज्य के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने 8 मार्च को फरार अपराधी दिलखुश कुमार को इनाम घोषित करते हुए उसकी गिरफ्तारी पर पचास हजार का इनाम की घोषणा की थी.

डीजीपी के द्वारा अपराधी को इनामी घोषित किए जाने के पांचवें दिन ही एसटीएफ एवं जिला पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद कुख्यात अपराधी दिलखुश कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. अपराधी पुलिस के डर से अपने गांव बभनगामा और ससुराल रामपुर में छिपकर रह रहा था. जैसे ही रात को वह अपने गांव में सुरक्षित ठिकाने पर पहुंचा कि उसे नागवती स्थान के पास से दबोच लिया गया.