यशवंत सिन्हा के लेख पर लालू, शरद का समर्थन

190
0
SHARE

पटना/गया – अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में रहे वित मंत्री यशवंत सिन्हा के बयान पर जदयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव ने कहा है कि अगर यशवंत सिन्हा ने कहा है तो सरकार को उनकी बातों पर गहराई से विचार करना चाहिए। ये भी कहा कि नोटबंदी और जीएसटी ने देश के आर्थिक व्यवस्था को चोट पहुंचाई है, जितनी जीडीपी देश की बताई जा रही है, उतनी है नहीं। 

उन्होंने आगे कहा कि मोदी ने कहा था कि हर साल 2 करोड़ को रोजगार देंगे लेकिन 3 करोड़ लोगों को बेरोजगार बना दिया है, नोटबंदी और जीएसटी से 3 करोड़ लोग प्रभावित हुए हैं। आज प्रतिदिन 25-30 किसान आत्महत्या कर रहे हैं। 

वहीं लालू प्रसाद यादव ने भी ट्वीटर के माध्यम से यशवंत सिन्हा के बयान पर समर्थन जाहिर करते हुए केंद्र सरकार की आलोचना की।

गौरतलब है कि इन्डियन एक्सप्रेस में लिखे एक लेख के माध्यम से, जिसका शीर्षक है ‘I need to speak up now’ (मुझे अब बोलना ही होगा) है, उन्होंने बताया है, ”देश के वित्त मंत्री ने अर्थव्यवस्था की हालत जो बिगाड़ दी है, ऐसे में अगर मैं अब भी चुप रहूं तो ये राष्ट्रीय कर्तव्य के साथ अन्याय होगा.” उन्होंने वित्त मंत्री की कड़ी आलोचना करते हुए नोताबंदी और जीएसटी पर भी सवाल उठाया है। 

Yashwant Sinha's essay published in Indian Express.
Yashwant Sinha’s essay published in Indian Express.