जमीन के साथ जान भी ले रही झारखंड की भाजपा सरकार: लालू यादव

1727
0
SHARE

पटना: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने हजारीबाग के बड़कागांव में पुलिस फायरिंग में चार ग्रामीणों की मौत पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे पश्चिम बंगाल के सिंगूर की तरह दमनकारी बताया है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि झारखंड की पूंजीपति भाजपाई सरकार किसानों की जमीन के साथ जान भी ले रही है। इसके पहले लालू घटना की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से कराने की मांग कर चुके हैं।

लालू यादव ने अपने ट्वीट में लिखा है कि पूंजीपति भाजपाई सरकार किसानों की जमीन भी ले रही है और जान भी। ये गरीब, आदिवासी और वंचित लोगों पर अकारण गोलीबारी कर उन्हें मार रहे हैं। दूसरे अन्य ट्वीट में लालू ने लिखा है कि झारखंड की दमनकारी, पूंजीपति एवं तानाशाही भाजपाई सरकार ने गांधी जयंती की पूर्व संध्या पर अनेक निहत्थे किसानों को मौत के घाट उतार दिया।

इसके पहले लालू ने घटना पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे पश्चिम बंगाल के सिंगूर की तरह दमनकारी बताया। घटना की निंदा करते हुए लालू यादव ने झारखंड की भाजपा सरकार को कठघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा कि पूंजीपतियों के साथ मिलकर रघुवर दास की सरकार ने पहले तो ग्रामीणों की जमीन पर कब्जा किया, फिर विरोध करने पर गोलियां चलवा दीं।

झारखंड सरकार को निर्दोष ग्रामीणों की हत्या का दोषी बताते हुए लालू ने कहा कि गांधी जयंती से एक दिन पहले शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे किसानों पर गोलियां चलवाने वाली राज्य सरकार के दिन अब पूरे हो गए हैं।