लालू यादव को मालूम नहीं बजट की एबीसीडी : सुशील मोदी

959
0
SHARE

पटना: केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को 2017-18 का आम बजट लोकसभा में पेश किया। बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बजट का सर्वाधिक फायदा बिहार जैसे गरीब राज्यों को मिलेगा।

Read More Patna News in Hindi

साथ ही आम बजट पर राजद सुप्रीमो लालू यादव की ओर से दिये गये प्रतिक्रिया पर पलटवार करते हुए सुशील मोदी ने कहा कि उन्हें बजट की एबीसीडी मालूम नहीं है। उन्होंने कहा कि लालू को बजट पर बोलने का नैतिक अधिकार नहीं है।

भाजपा नेता ने राजद सुप्रीमो को गौर से बजट को पढ़ने की नसीहत देते हुए सवाल पूछा है, लालू यादव अखबार पढ़ते है क्या? वित्त मंत्री अब्दुल बारी सिद्दकी पर भी निशाना साधते हुए सुशील मोदी ने कहा कि उन्हें बजट की समझदारी नहीं है। बजट में किसी राज्य का नाम नहीं है।

मोदी ने कहा कि किसानों को 10 लाख कर्ज दिया जायेगा। जिससे उन्हें फायदा मिलेगा। मनरेगा में 10 हजार करोड़ की वृद्धि की गयी है। बजट में गरीबों के मकान के लिए और ग्रामीण सड़कों के निर्माण के लिए भी पैसा बढ़ाया गया है। उन्होंने कहा कि कालाधन पर हमले को आगे बढ़ाते हुए संपत्ति जब्त किया जायेगा। राजनीतिक दलों के चंदा पर शिकंजा कसेगा। आम लोगों को राहत देते हुए टैक्स में छूट दी गयी। गरीबों को पिछले साल की तुलना में दोगुना लोन मिलेगा। समाज के सभी लोगों के लिए बजट में बहुत कुछ है।