बीजेपी चुनाव समिति बैठक : तीन सदस्यीय टीम लेगी निर्णय

332
0
SHARE

अवध कर्ण

पटना – आज बीजेपी की चुनाव समिति की बैठक 11:30 बजे से शुरू हुई और करीब डेढ़ घंटे चली। इस बैठक में शामिल हुए बिहार बीजेपी के सभी कद्दावर नेता भूपेंद्र यादव, नित्यानंद राय, सुशील मोदी, सी पी ठाकुर, प्रेम कुमार, अश्विनी चौबे, राजीव प्रताप रूढ़ी, नंद किशोर यादव सहित अन्य गणमान्य उपस्थित हुए। डेढ़ घंटे चले इस बैठक में आने वाले लोकसभा के चुनाव की रणनीति पर चर्चा हुई साथ ही, लोकसभा के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की प्रक्रिया को भी गति प्रदान की गई।

इस बात को मीडिया के समक्ष रखते हुए बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा कि आज भाजपा के चुनाव समिति की बैठक थी, चुनाव समिति के सभी सदस्य उपस्थित थे और यह बैठक सम्पन्न हुआ। राष्ट्रीय महामंत्री जो बिहार के प्रभारी हैं वो भी बैठक में उपस्थित थे, सब लोग ने तय किया कि बिहार की 40 की 40 लोकसभा की सीट हमें जितनी है, हमलोग ने उसके रणनीति पर विचार किया है। साथ-साथ दो एसेम्बली कंस्ट्यूएसी है उसपर भी विचार किया है और चूँकि सीटों की संख्या पहले ही तय कर ली गई है पर कौन सी सीट पर कौन चुनाव लड़ेगा इसकी वार्ता अंतिम दौर में है। एक से दो दिन के अंदर इसपर अंतिम निर्णय सामुहिक रूप से दिल्ली में होगी।

उन्होंने कहा कि हम लोग ने तय किया है कि हमारे पार्टी के जो 3 बड़े नेता हैं एक पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और दोनों सदन के जो नेता हैं सुशील कुमार मोदी और डॉ प्रेम कुमार इन तीन लोगों को हम सबने अधिकृत किया है कि वो सबो से मिलकर बात करेंगे, बात करने के बाद बिहार के कोर टीम से उसपर विमर्श करके उसे सेंट्रल पार्लियामेंट्री बोर्ड के समक्ष बिहार के पक्ष को रखने का काम करेंगे।

उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने के संबंध में उन्होंने कहा कि इस बात का निर्णय पार्लियामेंट्री बोर्ड करेगा, ये उसी को तय करना है कि वो एक साथ उम्मीदवारों का लिस्ट जारी करे या फिर उसे पार्ट वाइज करे।