कड़ाके की ठंड में भी बैंक के बाहर लंबी कतार

665
0
SHARE

किशनगंज: देश में नोटबंदी के 27 दिन बाद भी बैंक या एटीएम के बाहर भीड़ का जुटना खत्म नहीं हुआ। कड़ाके के ठंड के बाबजूद सोमवार सुबह से ही लोग बैंक के बाहर लंबी कतारों में दिखे जिसमें महिलाओं की संख्या में बेतहाशा वृद्धि देखी गयी।

Read More Kishanganj News in Hindi

नोटबंदी के 27 दिन बीत जाने के बाद भी जहां प्रखंड का कोई भी बैंक लोगों को आवश्यकता के हिसाब से सरकार द्वारा तय की गई सीमा तक रूपया देने में सक्षम नहीं हो पा रही है वहीं रविवार बंदी एवं कंगाल एटीएम सेंटरों के कारण लगातार परेशानियों का सामने कर रहे प्रखंड के लोग कड़ाके के ठंड के बाबजूद सोमवार सुबह से ही अपने खाते से निकासी के लिए लंबी-लंबी कतारों में खड़े दिखे जिसमें महिलाओं की संख्या में बेतहाशा वृद्धि देखी गयी।

Read Latest News on Notebandi

सोमवार को बैंक खुलने के समय से चार-पांच घण्टे पहले ही बैंकों के बाहर लंबी लाइन में लगी राधा देवी, कलवानी देवी, ओम प्रकाश सिंह, हीरा लाल गणेश आदि ने कहा कि शनिवार को आने में विलंब हो जाने के कारण रुपये नहीं निकाल पाये थे हाथ खाली हो चुके हैं। इसी कारण घर के सभी काम छोड़ बैंक की लाइन में लगे हैं।

लगातार दूसरे दिन लुढ़के पारा के बीच सड़कों पर लोगों के रफ्तार में कमी के साथ-साथ प्रखंड के सभी प्रमुख बाजारों पर भी इसका असर देखा जा रहा है जिसके कारण आम दिनों की तरह बाजार में अपनी-अपनी दुकानों पर बैठे व्यापारियों में काफी निराशा देखी जा रही है।

प्रखंड के व्यापारियों की मानें तो नोट बंदी के चलते बाजार मे मंदी का दौर लगातार जारी है तथा रही सही कसर छोटे नोटों की कमी ने पूरी कर दी है। लोगों को भी दैनिक उपयोग को वस्तु खरीदने में बड़े नोटों के कारण लगातार दिक्कतों का सामना करना पर रहा हैं।