ऐसा प्रेम न करियो कोई !

380
0
SHARE

कटिहार – कटिहार और साहिबगंज के बीच गंगा नदी के बॉर्डर इलाके में एक स्टीमर पर सवार एक प्रेमी युगल ने यात्रा के क्रम में गंगा नदी में छलाँग लगा दी! उसके बाद प्रेमी युगल जोड़ी की स्टीमर पर सवार यात्रियों ने उनकी जान बचाई.

जानकारी के आनुसार किसी बात को लेकर प्रेमी-प्रेमिका में हुए विवाद के कारण पहले प्रेमिका ने छलाँग लगाई और उसके बाद उसे बचाने के लिये प्रेमी ने छलाँग लगाई. फिर उन दोनों को नदी में डूबते देख स्टीमर पर सवार यात्रीयों ने पहले बांस और फिर लाइफ टायर से बचाने की कोशिश की लेकिन स्थिति को देखते हुए एक युवक ने भी गंगा नदी में छलाँग लगाकर दोनों को बचाकर स्टीमर पर यात्रीयों की सहायता से चढ़ाया. हालांकि इस घटना की प्रशासनिक तौर पर कोई पुष्टि नहीँ हुई है पर उनका वीडियो जरुर वायरल हो गया है.

हमारा सवाल : क्या यही प्रेम है ? हमारी समझ से इस बेवकूफाना हरकत को हम कतई प्रेम नहीं कह सकते. ऐसा करके दोनों अपने परिवार के लिए शर्मिन्दगी और तकलीफ बटोर रहे थे. ज़िन्दगी भरपूर जीने के लिए और कुछ बढ़िया करने के लिए मिली है. प्यार में इन्सान को और बेहतर बनाने की अगर ताकत नहीं तो वो कतई प्यार नहीं बल्कि कुछ और ही है जिसकी समाज को बिलकुल भी जरुरत नहीं. दोनों ने ना सिर्फ गैर जिम्मेदार हरकत की बल्कि उनकी इस बेवकूफी की वजह से उनके साथ-साथ उस युवक की जान भी जा सकती थी जो उन्हें बचाने के लिए कूदा था.