महाबोधि मंदिर की सुरक्षा बढ़ाई गई , खुफिया एजेंसियां हाई अलर्ट पर

283
0
SHARE

गया आतंकी तौसीफ ने बढ़ाई गया पुलिस की मुश्किलें, खुफिया एजेंसियों के अलर्ट की सूचना के बाद बढ़ाई गई महाबोधि मंदिर की सुरक्षा, सवेंदनशील जगहों में से एक है यह मंदिर। इस कारण सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है। आतंकी तौसिफ के साथ 2 सहयोगियों की गिरफ्तारी के बाद फिलहाल तीनों गया पुलिस की रिमांड पर हैं। आतंकियों के निशानदेही पर सम्बन्धित जगहों पर उन्हें ले जाया जा रहा है व पूछताछ की जा रही है। तथा आतंकियो के पूरे प्लान के खुलासा करने में जुटी है पुलिस। आखिर इतने वर्षों तक यहां रह कर क्या-क्या गतिविधियों पर आतंकियों की नजर थी। सबूत आदि जुटाने में गया पुलिस लगी है।

WhatsApp Image 2017-09-16 at 2.10.31 PM

बोधगया महाबोधि मंदिर पर खुफिया विभाग के अलर्ट के बाद गया पुलिस ने महाबोधि मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। सुरक्षा बलों की संख्या के साथ-साथ सुरक्षा में अचूक परिवर्तन भी किये गए हैं। महिला बल की अतिरिक्त बटालियन की तैनाती व सादे लिबासों में भी 24 घण्टे पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। आज एसएसपी, डीएम, सिटी एसपी ने संयुक्त रूप से महाबोधि मंदिर के सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया व समीक्षात्मक बैठक की।

गया एसएसपी ने बताया कि बोधगया संवेदनशील जगह है, उसी क्रम में सतर्कता बरतते हुए निरीक्षण किया गया है व समय-समय पर सुरक्षा में हमेशा बदलाव किया जाता है। जिलाधिकारी कुमार रवि ने बताया कि महाबोधि मंदिर की सुरक्षा तो पहले से है ही लेकिन इनपुट के आधार पर सुरक्षा व्यवस्था बढाई जाती है और दिशा-निर्देश जारी किया जाता है और हमेशा निगरानी की जरूरत होती है।