महागठबंधन का दावा, पहले चरण की 71 में से 55 सीटों पर जीत पक्की

160
0
SHARE

PATNA: महागठबंधन ने दावा किया कि पहले चरण में वोटरों के उत्साह से पता चल गया कि चुनाव बाद रोजगारोन्मुखी और लोकोन्मुखी महागठबंधन की सरकार बननी तय है। पहले चरण में 55 सीटों पर महागठबंधन की जीत पक्की है। यह संख्या बढ़ सकती है। राजद, कांग्रेस और वामदलों के गठबंधन ने यह भी दावा किया कि सत्ताधारी ईकाई अंक में सिमट जाए, तो आश्चर्य नहीं होना चाहिए। लेकिन गठबंधन के सभी दलों के कार्यकर्ता इस फार्मूले को याद रखें कि ‘जबतक विदाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं।’

महागठबंधन की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में बुधवार को राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा और प्रेमचन्द मिश्रा के साथ वाम दलों के अरुण मिश्रा और कविता कृष्णन ने कहा कि आज का जनउभार तीसरे चरण तक तूफान में बदल जाएगा। पीएम नरेन्द्र मादी ने मुंगेर की घटना पर कुछ नहीं बोला। इन दलों ने आरोप लगाया कि मुंगेर की घटना पुलिस जुल्म का ज्वलंत उदाहरण है।

राजद सांसद मनोज झा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी अब समझ गए हैं। उन्होंने मंच से कमीशनखोरी की बात कहकर नीतीश कुमार पर ही तंज कसा। साथ ही यह भी कहा कि जो भी काम हुआ है वह पिछले तीन साल में ही हुआ है। यानी मान गए कि नीतीश कुमार ने 12 साल में कुछ नहीं किया।