मैट्रिक परीक्षा के 5वें दिन 16 परीक्षार्थी कदाचार के आरोप में निष्कासित

41
0
SHARE

PATNA: प्रदेश में मैट्रिक परीक्षा चल रही है. ऐसे में सोमवार के दिन परीक्षा के 5वें दिन दोनों पालियों में हिंदी, उर्दू, बांग्ला और मैथिली विषयों की परीक्षा संपन्न हुई. पटना जिले के सभी 74 परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा और कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न हुई.

मैट्रिक परीक्षा के पांचवें दिन कदाचार के आरोप में कुल 16 छात्र प्रदेशभर से निष्कासित हुए हैं जिनमें से मुंगेर, जमुई, सहरसा, सीतामढ़ी, नालंदा, गया, औरंगाबाद और सिवान से 1-1 परीक्षार्थी निष्कासित हए. इसके अलावा सुपौल, मधेपुरा, भोजपुर और सारण से दो-दो परीक्षार्थी कदाचार के आरोप में निष्कासित हुए हैं.

मैट्रिक परीक्षा के पांचवें दिन दूसरे के बदले परीक्षा देते हुए प्रदेश भर में कुल 12 परीक्षार्थी पकड़े गए. जिनमें मुंगेर में 3, मधेपुरा, जहानाबाद और गया में दो-दो और भागलपुर, कैमूर और नवादा में एक-एक परीक्षार्थी दूसरे के बदले परीक्षा देते हुए पकड़े गए हैं.

बुधवार को मैट्रिक परीक्षा का समापन है. इस दिन दोनों पालियों में द्वितीय भारतीय भाषा की परीक्षा आयोजित की जाएगी. जिसके अंतर्गत हिंदी भाषियों के लिए संस्कृत, अरबी, फारसी, भोजपुरी में से कोई एक भाषा और अहिंदी भाषियों के लिए राष्ट्रभाषा हिंदी की परीक्षा आयोजित की जाएगी.