मंत्री के अपशब्द कहने के बाद सदन में नहीं पहुंचे विस अध्यक्ष, अध्याशी नरेंद्र नारायण यादव ने 2 बजे तक कार्यवाही स्थगित की

186
0
SHARE

PATNA: बिहार विधानसभा में ऐसा पहली बार हुआ है कि नीतीश के ममंत्री ने ही विधानसभा अध्यक्ष को अंगुली दिखाते हुए1 अपशब्द का प्रयोग किया है। मंत्री अशोक चौधरी ने भरी सदन के बीच विधानसभा अध्यक्ष विजय नारायण चौधरी को कह दिया कि ज्यादा व्याकुल होने की जरुरत नहीं है। जिसके बाद अध्यक्ष जी गुस्से से आग बबूला होकर सदन के कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दिया।

वहीं जब 12 बजे सदन के कार्यवाही शुरू हुआ तो, विधानसभा के अध्यक्ष सदन में नहीं आये। मंत्री के अपशब्द से  वह बेहद नाराज है। उन्होंने बात वापस लेने के लिए भी बोली थी। लेकिन दोबारा मंत्री ने कहा कि ज्यादा व्याकुल नहीं होइए। इसके बाद क्या अध्याशी सदस्य नरेंद्र नारायण यादव ने सदन की कार्यवाही शुरू की और 2 बजे दिन तक के लिए सदन को स्थगित कर दिया।

आपको बता दे कि भाजपा विधायक बिनय बिहार के सवाल का जवाब मंत्री सम्राट चौधरी विधानसभा में दे रहे थे. तभी ऑनलाइन जवाब को लेकर विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें कहा कि आपके विभाग का ऑनलाइन जवाब नहीं आ रहा है. सम्राट चौधरी ने कहा कि 16 में से 14 जवाब ऑनलाइन आया हुआ है।सारी बातों का जवाब ऑनलाइन है यह मैं आपको बता रहा हूँ।इसपर असहाय के कहा कि माननीय मंत्री सुन लीजिए 9 बजे तक मेरा कार्यालय सारे जवाब ऑनलाइन निकाल लेते है। और 16 में मात्र 11 यानी 69% जवाब आया है। जिसके बाद मंत्री ने कहा कि 11 जवाब कार्यालय से आया है। इसपर अध्यक्ष ने कहा कि आप अपने विभाग का समीक्षा कर लीजिएगा। इसके बाद मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि ठीक है…नहीं-नहीं ..ठीक है, मंत्री ने अध्यक्ष को उंगली दिखाते हुए कहा कि इसके लिए व्याकुल नहीं होना है। फिर क्या विधानसभा अध्यक्ष गुस्सा हो गए और कहा अपना शब्द आपस लीजिए।