मास्क की कालाबाजारी कर रहे दवा दुकानों में पुलिस ने की छापेमारी, कहा- कालाबाजारी करने पर जाएंगे जेल

231
0
SHARE

KAIMUR: जिले में दवा दुकानों में दोगुने दाम पर मास्क बेचने की सूचना मिलते ही मोहनिया एसडीएम शिव कुमार रावत, मोहनिया थाना प्रभारी उदय भानु सिंह, मोहनिया अंचलाधिकारी राकेश सिंह सहित दर्जनों पुलिसकर्मी ने जिले के चार मेडिकल दुकानों में छापेमारी की.

दरअसल लोगों ने प्रशासन से शिकायत की थी कि ₹30 में मिलने वाला मास्क ₹60 में बेचा जा रहा है. जिसके बाद पुलिस ने पूरे दुकान में कालाबाजारी के लिए रखे गए मास्क को खंगाला. इधर मेडिकल दुकानों पर छापामारी होता देख कई दवा दुकानो का शटर गिराने लगा. इधर छापेमारी के बाद पुलिस ने दुकानदारों को प्रारंभिक चेतावनी देते हुए कहा कि कालाबाजारी करने पर जेल भेजा जाएगा.
इधर अधिक कीमतों पर मास्क बेचने के संबंध में दुकानदारों ने कहा कि माल के शॉर्टेज के वजह से ऊपर से ही अधिक दाम में मास्क मिल रहा है. वहीं पुलिस ने सभी दुकानदारों को निर्देश दिया गया कि संकट की घड़ी में कमाने का वक्त नहीं है. जितना हो सके एक दूसरे की मदद करें.

सिपाही को दोगुने दाम में मास्क बेचने के बाद दवा दुकानों में छापेमारी की गयी थी. इस संबंध में मोहनिया एसडीएम शिव कुमार रावत ने बताया कलाबाजारी की सूचना पर हम सभी मोहनिया के बड़े दवा दुकानदारों के यहां छापेमारी कर रहे हैं. इन लोगों ने कालाबाजारी नहीं करने की बात कही है, गलती मानी है. इनको चेतावनी देते हुए फिलहाल छोड़ा गया है. अगर इनको बाहर से दवा मंगाने में परेशानी हो रही है तो एक गाड़ी और अपने एक आदमी को मुझसे ऑथराइज करा ले, उसके बाद माल अपना मंगा सकते हैं, कोई इनको नहीं रोकेगा.

कैमूर से दिलीप की रिपोर्ट