मास्क पहनने को लेकर आमजनों में जागरूकता के लिए जिलाधिकारी ने 6 जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

31
0
SHARE

SAHARASA: जिले के समाहरणालय परिसर से जिलाधिकारी कौशल कुमार ने कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम और बचाव को लेकर आमजन में मास्क के उपयोग के प्रति जागरूकता के लिए 6 ओडियो युक्त जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर नगर परिषद क्षेत्र में प्रचार-प्रसार करने के लिए रवाना किया। इस कार्यक्रम में जिलाधिकारी कौशल कुमार और जिला जनसंपर्क पदाधिकारी दिलीप कुमार देव् सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अभी भी सहरसा जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति चिंताजनक है। पूरे जिले में कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की संख्या 462 है जिसमें से लगभग 350 नगर परिषद क्षेत्र, सहरसा में है। संक्रमण से बचने का सबसे प्रभावी तरीका मास्क का उपयोग करना और सोशल डिस्टेंस को मेनटेन रखना है। इसी उद्देश्य से आम लोगों को जागरूक करने और यह बताने के लिए मास्क पहनना क्यों आवश्यक है, जागरूकता रथ को रवाना किया गया है। जो नगर परिषद क्षेत्र, सहरसा के विभिन्न वार्डों में जाकर लोगों को जागरूक करने का काम करेगी। लोग जब भी घर से बाहर निकले मास्क पहनकर निकले और सामाजिक दूरी को मेनटेन रखें। कोराना वायरस संक्रमण का अभी भी काफी प्रभाव है। इसके रोकथाम में मास्क सबसे अधिक प्रभावी है। हलांकि मास्क नहीं पहनने पर दंडात्मक कार्रवाई की जा रही है लेकिन आमजन में जागरूकता सबसे जरूरी है।

उन्होंने कहा कि निर्वाचन के संबंध में कार्य हो रहे हैं लेकिन कोविड-19 से आमजन की सुरक्षा सर्वोपरि है। आज रवाना किये गये 6 जागरूकता रथ नगर परिषद क्षेत्र, सहरसा के विभिन्न वार्डों में अगले 10 दिनों तक भ्रमण करेगी। ऑडियो संदेश के माध्यम से आमजन को कोरोना संक्रमण वैश्विक महामारी के संबंध में जागरूक करते हुए मास्क पहनकर काम पर चलने का संदेश प्रसारित करेगी। साथ ही कोरोना वायरस के जाँच से संबंधित सुविधा, चिकित्सीय परामर्श एवं सहायता के लिए जारी टॉल फ्री नम्बर-1800 345 6633 एवं जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या-06478 222210 पर सम्पर्क कर सकते हैं के विषय में भी जानकारी दिया जाएगा।