यहां मैट्रिक पास भी बनते हैं डॉक्टर

719
0
SHARE

मेडिकल पास कर डॉक्टर बनने की बात तो हजम होती है मगर जब कोई मैट्रिक पास व्यक्ति डॉक्टर बनने की कोशिश करता है तो समझ से परे हो जाता है। कुछ ऐसा ही नजारा पटना के राजीव नगर थाना अंतर्गत गांधी नगर में गुरूवार को एक क्लीनिक में देखने को मिला।

Read More Aurangabad News in Hindi

औरंगाबाद के महुआर थाना क्षेत्र के रहने वाला अजीत कुमार जो मैट्रिक भी ढंग से पास नहीं किया है, वो पटना के गांधी नगर में अपना एक क्लिनिक चला रहा था, मरीजों का ईलाज कर रहा था। यही नहीं इसके क्लीनिक में नकली दवावों का भी बड़ा खेल हो रहा था। जब इसकी सूचना पटना एसएसपी मनु महाराज को मिली तो उन्होने तत्काल कार्रवाई करते हुए इसपर एक्सन लिया और राजीव नगर थाना अध्यक्ष को इसकी सत्यापन का निर्देश दिया।

Read More Patna News in Hindi

जब राजीव नगर थानाध्यक्ष ड्रग इंपेक्टर और पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे तो देखा कि एक डॉक्टर मरीज का ईलाज कर रहा है। जब उससे डॉक्टरी प्रैक्टिक्स का सर्टिफिकेट मांगा गया तो उसके पास कोई प्रमाण पत्र नहीं था। यहां तक की वो मैट्रिक भी सेकेंड डिवीजन से पास था। ये सब जानकर पुलिस हैरत में पड़ गयी। जांच में पुलिस नकली और एक्सपायरी दवाओं की एक बड़ी खेप भी बरामद की, जिसपर नये लेवल लगाकर बिक्री की जाती थी।

Read More Bihar News in Hindi

पुलिस उसकी गिरफ्तारी कर आगे की जांच में जुट गई है। बरामद दवाओं की खेप की कीमत मार्केट में लाखों की बताई जाति है।