इस छात्रा ने प्रेमी के संग रची अपहरण की अनोखी साजिश

896
0
SHARE

पटना: बिहार के भागलपुर में मेडिकल छात्रा के अपहरण की घटना में एक नया मोड़ आ गया है। एमडी कर रही एक डॉक्टर लड़की ने पैसे के लिए होटल के कमरे में अपने प्रेमी और उसके दोस्त के साथ मिलकर अपने अपहरण की साजिश रची। इतना ही नहीं उसने पिता को अपने प्रेमी डॉक्टर केतन और उसके दोस्त मणिकांत से फोन करवाया कि उसका अपहरण हो गया है। साथ ही एक करोड़ की फिरौती की मांग की।

पुलिस के अनुसार कर्नाटक के बेलगांव में रहकर एमडी की पढ़ाई कर रही भागलपुर की शाश्वती ने ही अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपने अपहरण की साजिश रची थी। लड़की के पिता आर्यभट्ट इंस्टिट्यूट के संचालक हैं। भागलपुर में पिता को अजय को काफी संपन्न माना जाता है।

जानकारी के मुताबिक युवती का प्रेमी भी दिल्ली के एक नामी अस्पताल में डॉक्टर है। उसका नाम केतन आनंद बताया जा रहा है। घटना के दिन वह दिल्ली से भागलपुर आकर कचहरी चौक के राजहंस होटल में ठहरा हुआ था।

मोबाइल के लोकेशन ने इस पूरे प्रकरण को उजागर करने में मुख्य भूमिका निभायी। पुलिस ने अपनी जांच को आगे बढ़ाया तो पाया कि छोटी कुमारी के मोबाइल लोकेशन भागलपुर और पटना के बीच कई स्थानों पर मिले। इतना ही नहीं छोटी कुमारी का व्हाट्सएप एकाउंट का टुडे लास्ट सीन का विवरण भी शुक्रवार शाम का दिखा रहा था। जबकि परिजनों ने बताया था कि उन्होंने उसी शाम छोटी कुमारी को अपने मामा के लड़के के साथ भागलपुर के पुलिस लाइन के पास रिक्शे से जाते हुए देखा था।

छोटी कुमारी के परिजनों द्वारा दी गयी इस सूचना के बाद पुलिस ने अपने तरीके से जांच शुरू की। जांच में यह साफ हो गया कि मामला प्रेम प्रसंग और झूठी अपरहण की कहानी से जुड़ा हुआ है। पुलिस ने छोटी कुमारी के प्रेमी डॉ. केतन से सख्ती से पूछताछ की तो पूरा मामला सामने आ गया।

होटल के सीसीटीवी कैमरा के फुटेज में भी दोनों को साथ देखा गया है। एसएसपी ने दावा किया डा.केतन ने दूरभाष पर अपनी गलती स्वीकार कर ली है। लड़की के अपने परिजनों से बातचीत हो गई है।