युवाओं ने बढ़ती छेड़खानी की घटनाओं के खिलाफ एसएसपी को ज्ञापन सौंपा

413
0
SHARE

पटना – बुधवार को युथ 4 स्वराज के तत्वावधान में 15 लड़कियां और 10 लड़कों ने पटना एसएसपी मनु महाराज को पटना में बढ़ती छेड़खानी की घटनाओं के खिलाफ ज्ञापन सौंपा और कार्रवाई की मांग की।

लड़कियों की टीम ने कहा कि शहर को छेड़खानी मुक्त बनाने के लिए हम वचनवद्ध हैं और इसे खत्म करके रहेंगे। अभी हाल के दिनों में पटना के पॉश इलाका कहे जाने वाले “नागेश्वर कॉलोनी”, बोरिंग कैनाल रोड के पंचमुखी मंदिर,अल्पना मार्केट, पाटलिपुत्र कॉलोनी, राजीव नगर, राजवंशी नगर, पुनाईचक, हथुआ मार्केट आदि जगहों पर लफंगों का जमावड़ा होता है, जिसकी शिकायत युथ 4 स्वराज के सदस्यों को हमेशा मिलते रहती है।

लड़कियों को अननोन नंबर से हमेशा परेशान किया जाता है, भद्दी-भद्दी गालियां दी जाती हैं, इन तमाम मुद्दों की शिकायत मनु महाराज से किया गया और ऐसे जगहों पर विशेष चेकिंग अभियान और गस्ती चलाने की मांग की गई। साथ ही शहर के सभी चौक-चौराहे पर महिला पुलिसकर्मी की तैनाती की मांग की गई है।

युथ फ़ॉर स्वराज के दीपक कुमार ने बताया है कि लगभग 15 लड़कियां बुधवार दिन के 1 बजे शहर में बढ़ती छेड़खानी और बाइकर्स द्वारा लड़कियों पर भद्दे कमेंट करते रहने के खिलाफ पटना के एसएसपी मनु महाराज को एक ज्ञापन देने और उनपर कार्रवाई की मांग करने पहुंची।

इसके जवाब में मनु महाराज ने पूरी युथ 4 स्वराज टीम को आश्वासन दिया कि इस तमाम मुद्दे पर जल्द से जल्द कार्रवाई की जाएगी। डॉलफिन मोबाइल में महिला पुलिसकर्मी को एक से दो दिन के अंदर तैनाती की जाएगी ।

इस दौरान श्वेतांजली और खुशी ने कहा कि हमे पहले से ऐसे छोटी-छोटी घटनाओं पर एक्शन लेने की जरूरत है तब ही जाकर बड़ी घटनाओं पर रोक लगाई जा सकती है।
इस टीम में प्रतिभा झा, गुंजन, नीति, पूजा, अंजली, मनीषा, मौसमी, गुड़िया, कुमार प्रियांशु, धीरज, अमित, मेहताब, चंदन, ने अग्रणी भूमिका निभाई।