मेवालाल के इस्तीफे के बाद गरमाई राजनीति, JDU ने तेजस्वी से की इस्तीफे की मांग

87
0
SHARE

PATNA: मेवालाल चौधरी के शिक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद जेडीयू नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर हमलावर हो गई है. जेडीयू प्रवक्ता और पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने तेजस्वी यादव के भ्रष्टाचार के मामले में आरोपी होने का हवाला देकर विधानमंडल में विपक्ष के नेता के पद से इस्तीफा देने की मांगी है.

नीरज कुमार ने कहा कि यह सुशासन के सरकार का संस्कार है कि मांग उठने पर मेवालाल चौधरी ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. लेकिन भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद लालू यादव के बेटे जो खुद भ्रष्टाचार के मामले में चार्जशीटेड हैं, क्या वे महागठबंधन के विधान मंडल के नेता पद से इस्तीफा देंगे? उन्हें भी इस्तीफा देना चाहिए.

बता दें कि 16 नवंबर को आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में मुंगेर के तारापुर से दूसरे बार जीते मेवालाल चौधरी मेवालाल चौधरी ने जेडीयू कोटे से मंत्री पद की शपथ ली थी. उसके बाद से लगातार उन पर सवाल उठने लगे थे. मेवालाल पर सबौर कृषि विश्वविद्यालय में कुलपति रहते हुए नियुक्ति में अनियमितता के आरोप लगे थे. इसे लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर था. गुरुवार को शिक्षा विभाग के पदभार संभालने के 3 घंटे के बाद ही उन्होंने इस्तीफा दे दिया.