प्रेमी जोड़े की थाना परिसर में हुई शादी

124
0
SHARE

पूर्वी चंपारण – प्रेमी जोड़े की थाना परिसर के अन्दर अंतरजातीय शादी करायी गयी. प्रेमी-प्रेमिका के घरवालों के साथ ही पुलिस अधिकारी भी इस शादी के गवाह बने. शादी की रस्में निभाते हुए दोनों ने सात फेरे लिए और वहां उपस्थित सैकड़ो लोगो ने नवदम्पति को सुखमय जीवन का आशीर्वाद दिया.

दरअसल, पूरा मामला जिले के हरसिद्धि थाना क्षेत्र की है. थाना क्षेत्र के पकड़िया गाँव के रहने वाले संजय गिरि के पुत्र सोनू गिरि का बैरियाडीह के धवही निवासी अरविंद पटेल की पुत्री नंदनी कुमारी के साथ प्रेम सम्बन्ध था. दोनों प्रेमी युगल में काफी समय से चला आ रहा था और दोनों शादी करना चाह रहे थे. इसकी भनक जब दोनों परिवारों को लगी. तब दोनों पर बंदिशें भी लगाई गई. जिसे लेकर लड़की की मां तारामुनि देवी ने थाने में लड़के के खिलाफ आवेदन भी दिया था. बाद में थानाध्यक्ष बिनोद कुमार सिंह की उपस्थिति में पंचों ने दोनों परिवारों में सुलह कराया. कानूनी कागजी कार्रवाई पूरी की गई और दोनों पक्षों की आपसी सहमति से थाना परिसर स्थित शिव मंदिर में लड़की की मां और लड़के के पिता के समक्ष शादी कराई गई.

वहीं उपस्थित लोगों ने वर-वधु को आशीर्वाद देकर उनके मंगलमय जीवन का आशीर्वाद दिया. इस मौके पर उपस्थित पूर्व जिप सदस्य निर्मला सहनी ने कहा कि लड़कियां अब अबला नहीं रह गई है. सबला है. उसे आँखे अब कोई नहीं दिखा सकता है.