शराब तस्करों के खिलाफ अबतक की बड़ी कार्रवाई,500 कार्टन में 18 हजार शराब की बोतलें बरामद

206
0
SHARE

मोतिहारी – बिहार में हुए शराब बंदी के बाद आये दिन शराब पकड़े जा रहे. इसी क्रम में पूर्वी चंपारण पुलिस ने शराब तस्करों के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए एक ट्रक पर लदे लगभग सवा करोड़ का विदेशी शराब जब्त किया है. शराब कारोबारियों के खिलाफ की गई कार्रवाई में अबतक की सबसे बड़ी उपलब्धि पीपराकोठी पुलिस के हाथ लगी है.

दरअसल गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के झखरा गाँव में छापा मारकर मुर्गी दाना लदे ट्रक से उतारे जा रहे शराब को जब्त किया गया है. साथ ही दो लोगो को गिरफ्तार भी किया गया है. हालांकि शराब कारोबारियों का मुख्य सरगना फरार हो गया. बताया जाता है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि झखरा गाँव के सुनील सिंह उर्फ़ पप्पू सिंह के दरवाजे पर एक बड़ी ट्रक से विदेशी शराब अनलोड किया जा रहा है. सूचना के आधार पर पुलिस ने जब छापा मारा तब मुख्य सरगना अपने कुछ साथियों के साथ भागने में सफल रहा. जबकि शराब को ट्रक से उतार रहे दो मजदूर को पुलिस ने खदेड़ कर पकड़ा. हालांकि इस दौरान एक दारोगा जख्मी भी हुए.

जानकारी के अनुसार जब्त सभी शराब हरियाणा निर्मित है. जो पूर्वी चम्पारण में खपाना था. जब्त शराब कुल 500 कार्टन में 18 हज़ार बोतल है. इसके अलावा पुलिस ने जब कारोबारी के घर की तलाशी ली तो पहले से घर में जमींन के अन्दर रखे गए शराब की बोतलें बरामद की गयी. जब्त शराब की कीमत लगभग एक करोड़ 25 लाख रूपया बताई जा रही है. पुलिस फरार कारोबारियों के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.