समाहरणालय परिसर में स्वतंत्रता दिवस को लेकर म्युजिकल बैंड का आयोजन

233
0
SHARE

MOTIHARI: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बिहार सैन्य पुलिस -1 , पटना के पाईप बैंड के आगामी स्वतंत्रता दिवस को ध्यान में रखते हुए म्युजिकल बैंड का आयोजन किया गया। बता दें की पूरे देश में 33 स्थलों में से 1 स्थल मोतिहारी जिला को चयनित किया गया था। यह कार्यक्रम समाहरणालय परिसर में आयोजित किया गया ।

बीएमपी वन बीएन बिहार सैन्य पुलिस गोरखा फुलवारीशरीफ पटना के सिपाही रितेश गिरी के नेतृत्व में हंड्रेड पाइप, इंडिया गेट, माय हो ,वीर गोरखा, स्कॉटलैंड, ड्रम्स कोल, स्काईबर्ड जैसे बैंड धून का प्रदर्शन जवानों ने किया। स्वतंत्रता संग्राम के सेनानियों ने जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व निछावर कर दिया। देश के लिए कोविड-19 में काम करने वाले जबाज जवानों, डॉक्टरों,पारा मेडिकल स्टाफ जिन्होंने आपदा की घड़ी में विषम परिस्थिति में काम कर रहे हैं। उनके नाम समर्पित आज का बिहार रेजिमेंट गोरखा बटालियन वन पुलिस बैंड का कार्यक्रम समारोह का शुभारंभ जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने किया।

जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक संबोधित करते हुए उन्होंने कहा गांधी जी ने चंपारण आंदोलन के जरिए देश की आजादी के लिए शुरुआत यहां से किया था।चंपारण की धरती बहुत ही महत्वपूर्ण और पावन है। एक तरफ कोरोना की मार और दूसरी ओर बाढ़ से यह जिला जूझ रहा है। एक छोटा सा कार्यक्रम किया गया है क्योंकि ऐसे कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना आवश्यक है। जिलाधिकारी ने गोरखा बटालियन के सभी बैंड के सिपाहियों का हार्दिक अभिवादन किया। उन्होंने कहा यह धुन बहुत ही उम्दा किस्म का धुन है। इस धुन को सुनने के बाद शरीर में वीर रस का संचार होता है। पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने भी गोरखा बैंड के सभी जवानों का उत्साहवर्धन किया।