मुजफ्फरपुर में जहरीली चाय-ब्रेड ने ली दो बच्चे की जान

810
0
SHARE

मुजफ्फरपुर: मुजफ्परपुर जिले के मीनापुर थाना क्षेत्र के तालिमपुर गांव में जहरीली चाय-ब्रेड खाने के बाद पांच बच्चे रविवार की सुबह बीमार हो गए। आनन-फानन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। स्थिति गंभीर होने पर सभी को इलाज के लिए एसकेएमसीएच लाया गया।

Read Latest Muzaffarpur News in Hindi

वहां इलाज के दौरान दो की मौत हो गई। तीन का इमरजेंसी वार्ड में इलाज चल रहा है। मृतक बच्चों में राम इकवाल राय का पुत्र विवेक उर्फ भोला (7) और विक्की (5) शामिल है।

वहीं उसका पुत्र सुबोध कुमार (10) और शत्रुघ्न राय की पुत्री गुड़िया कुमारी (7) और पुत्र प्रियांशु कुमार भर्ती हैं। इधर, डीपीआरओ नागेंद्र गुप्ता ने बताया कि चाय में चायपत्ती के बदले धोखे से कुछ अन्य पदार्थ डाल दिए जाने से यह घटना हुई है।

मृतक के दादा फुलगेन राय ने अहियापुर थाने के एसकेएमसीएच पुलिस कैंप में अपना बयान दर्ज कराया। इसमें फुलगेन ने बताया कि वह सुबह घर पर मौजूद था। अचानक पतोहू ने बताया कि पोता और नाती-नतिनी की तबीयत खराब हो गई है। उसने देखा कि बच्चा बेहोश था और उसके हाथ में ब्रेड था।

उसने आशंका जताई कि ब्रेड जहरीला था। जिससे सभी बच्चे बीमार हो गए। सभी को एसकेएमसीएच लाया। वहां इलाज के दौरान विवेक और विक्की की मौत हो गई। विवेक की मां विरेखा देवी ने बताया कि रविवार की सुबह करीब 7 बजे विवेक कुमार, विक्की कुमार, सुबोध कुमार, गुड़िया कुमारी व प्रियांशु ने घर में ही बनी चाय के साथ ब्रेड खाया। कुछ ही देर बाद सभी को उल्टी-दस्त होने लगी।