एईएस ने ली अब तक करीब 6 बच्चों की जान

135
0
SHARE

मुजफ्फरपुर – जिले में हत्यारी एईएस ने ली अब तक करीब 6 बच्चों की जान। जिनमें 5 बच्चों की मौत केजरीवाल अस्पताल में हुई है और एक बच्चे की मौत एसकेएमसीएच में हुई। बीते कई वर्षों से एइएस बीमारी से अब तक सैकड़ों बच्चों की मौत हो चुकी है। हर साल यह बीमारी जून के महीने में मुजफ्फरपुर और आसपास के जिले के बच्चों में लीची के सीजन में होती है।

आमतौर पर लोग इसे चमकी बुखार कहते हैं जिसकी चपेट में आने से बच्चों की मौत हो जाती है। इस वर्ष जून के शुरूआती मौसम में 6 बच्चों की मौत हो चुकी है। जिससे शुरुआत में ही कई बच्चे काल के गाल में समा चुके है। इस बीमारी से हर वर्ष मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, मोतिहारी और आसपास के जिले के बच्चों की मौत हो जाती है। जिसमे ग्रामीण क्षेत्र के गरीब बच्चे होते हैं। हर वर्ष जांच के नाम पर देश विदेश से डॉक्टरों की टीम आते हैं पर अबतक इसकी अज्ञात बीमारी के रूप में ही पहचान हो पाई है।

अस्पताल में भर्ती मरीज के परिजन ने बताया कि अचानक उनके बच्चे की तबीयत खराब हो गई जिसके बाद उन्होंने अपने बच्चे को अस्पताल में भर्ती करवाया। साथ ही इलाज कर रहे डॉक्टरों की टीम को अस्पताल प्रबंधन द्वारा पूरी तरह एलर्ट पर रखा गया है।