पटना में राष्ट्रीय बैडमिंटन कल से, कई राज्यों की टीम पहुंची

939
0
SHARE

पटना: बिहार की राजधानी पटना में 81वीं राष्ट्रीय सीनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप आयोजित होने जा रही है। इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। पाटलिपुत्र खेल परिसर में चैम्पियनशिप की शुरुआत बुधवार से होने जा रही है।

Read More Patna News in Hindi

स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स के इंडोर हॉल में फिलहाल 4 मैट लगाए गए हैं। टूर्नामेंट के दौरान मैटों की संख्या 6 की जाएगी। बिहार बैडमिंटन संघ के सचिव केएन जायसवाल ने बताया कि चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने के लिए कई राज्यों के खिलाड़ियों का आना शुरू हो गया है।

बुधवार से इंटर जोनल स्पर्धा आयोजित होगी। इसमें देश के सात जोन की टीमों के अलावा मेजबान बिहार आठवीं टीम के रूप में खेलेगा। अन्य सात टीमें आंध्र प्रदेश, असम, पेट्रोलियम, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, हरियाणा और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की हैं। इंटर जोनल टूर्नामेंट का फाइनल 2 फरवरी को खेला जाएगा। इसके बाद 3 फरवरी से ओपन नेशनल टूर्नामेंट खेला जाएगा। इसमें कुल 37 टीमें हिस्सा लेंगी।

चैम्पियनशिप की इनामी राशि 10 लाख रुपए निर्धारित की गयी है। इंटर जोनल टूर्नामेंट के विजेताओं को 2 लाख रुपए दिए जाएंगे। वहीं ओपन नेशनल टूर्नामेंट के विजेताओं के बीच 8 लाख रुपए की पुरस्कार राशि बांटी जाएगा।

चैम्पियनशिप के आयोजक सचिव जायसवाल ने बताया कि आकाशवाणी पर टूर्नामेंट का सीधा प्रसारण किया जाएगा। इसके अलावा दूरदर्शन पर भी प्रसारण की कवायद चल रही है।