नक्सली पोस्टर से जिले में मचा हड़कंप

131
0
SHARE

औरंगाबाद – शहर के लोग आज सुबह जब मॉर्निंग वाक के लिए निकले तो उत्तरी कोयल कॉलोनी के गेट पर तथा एनएच-2 से शहर को जोड़ती फारम के निकट लोरिक चौक पर नक्सली पोस्टर को देख आश्चर्य चकित हो गए और यह सोच कर दहशत में आ गए कि जंगल पहाड़ को छोड़ नक्सली अब शहर में भी दस्तक देने लगे। दरअसल, लोरिक चौक पर नक्सलियों के पोस्टर के साथ-साथ एक लाल रंग का बड़ा सा बैनर भी टांगा हुआ था जिसमें नक्सलियों ने 21 सितम्बर को संगठन का स्थापना दिवस धूमधाम से मनाने की बात लिखी है।

वहीँ ऑपरेशन ग्रीन हंट तथा ऑपरेशन समाधान का जवाब ऑपरेशन घमाशान से देने की घोषणा भी की है। हालांकि, पुलिस को इसकी सूचना जैसे ही मिली, मौके पर पहुँच उन पोस्टरों तथा बैनरों को उखाड़ अपने साथ लेते चले गए। मगर सवाल ये उठता है कि गश्ती पुलिस क्या कर रही थी कि संगठन के लोग आये और बड़े ही इत्मीनान से इन जगहों पर पोस्टर तथा बैनर लगाए और चलते बने।

गौरतलब है कि पर्व और त्योहार को देखते हुए पुलिस ने व्यापक सुरक्षा व्यवस्था का दावा किया है और मुहर्रम सहित सभी पर्व त्योहार के दौरान ड्रोन कैमरे से निगरानी करने की कवायद जारी है। वैसे में नक्सलियों के द्वारा शहर में पोस्टर चिपकाने और बैनर टांगने को लेकर उनकी गश्ती व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा कर रहा है।