नीतीश कुमार राजनीति के चाणक्य हैंँ – नीरज

1286
0
SHARE

पटना – जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार सिंह ने आज एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि आलोचना की पात्रता विपक्ष में नहीं। वैसे लोग आलोचना कर रहे हैं जो एक खानदान की चाकरी कर रहे हैं, सजायाफ्ता की चरणवनदना कर रहे हैं।

लालू के परिवार पर आक्रमण करते हुए उन्होंने कहा कि अपने से 30 वर्ष कम उम्र के लोगों को आईकान बता रहे हैं, वैसे लोग सलाह देने के हकदार नहीं। हम लड़ते हैं तो दिल से और मिलते हैं तो दिल से।

उन्होंने आगे कहा कि बिहार की राजनीति में हमने अपनी उपयोगिता तय कर दी है कि जद(यू) के नेता नीतीश कुमार राजनीति के चाणक्य हैंँ, जिधर तीर चलाएँगे उधर ही सही निशाने पर तीर भेदा जाएगा। जनता का जनादेश हमको मुख्यमंत्री के चेहरे पर मिला है और आप बेमतलब के बेचैनी में हैं, तड़प रहे हैं, एक सजायाफ्ता की चरणवंदना कर रहे हैं, उसकी अगली पीढ़ी की आरती उतार रहे हैं।

वंश-परिवार की राजनीति करने वाले की चरणवंदना करने वाले लोग, राजनीति में बाजीगरी दिखाने वाले लोग आज हमारी आलोचना कर रहे हैं। जिनकी ईमानदारी, नेकनीयति, कानून के राज और गवर्नेंस पर दुनिया भर में कोई माई का लाल सवाल नहीं खड़ा कर सकता। इसलिए सत्ता हमारे लिए धनार्जन का साधन नहीं है, सत्ता हमारे लिए अपने परिवार को राजनीति में सम्मान देने के लिए और स्थापित करने के लिए नहीं है बल्कि जनादेश लोकसेवा के लिए है जो हमने कर दिखाया।

हम किस बात के लिए विवश रहेगें। बिहार की जनता ने हमें लोकसेवा के लिए जनादेश दिया है, कम से कम हम आपकी तरह विवश नहीं हो सकते कि एक परिवार के दायरे से संगठन और सत्ता कभी बाहर नहीं निकल पाया और आप दूसरों पर आऱोप लगा रहे हैं। भगवान ही आपका भला करेंगे।