नीतीश कुमार की नई सरकार में विवादों में घिरे शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने पदभार संभाला

191
0
SHARE

PATNA: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में जीत के नीतीश कुमार की अगुवाई में एनडीए की सरकार बन चुकी है। इसमें मुख्यमंत्री नीतीश समेत 15 मंत्री बनाए गए हैं। जदयू नेता और मुंगेर के तारापुर विधानसभा सीट से जीते मेवालाल चौधरी को नीतीश सरकार में शिक्षा मंत्री बनाया गया है। मेवालाल चौधरी ने गुरुवार को अपना शिक्षा विभाग संभाल लिया।

इस दौरान एक सवालों के जवाब में शिक्षा म॔त्री मेवालाल चौधरी ने कहा कि विरोधियों की ओर से मेरे ऊपर लगाये गये आरोप बेबुनियाद हैं। मेरे ऊपर कोई चार्जशीट नहीं है। पत्नी की मृत्यु से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि जिस आइपीएस अधिकारी ने यह आरोप लगाये हैं उनके खिलाफ 50 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा कर रह हूं। मेरे खिलाफ कोई तथ्य नहीं है जिसकी जांच की बात हो।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि  शिक्षा में गुणात्मक में बदलाव के लिए सुधार हमारी प्राथमिकता होगी। सिलेबस में जरुरत के हिसाब से स॔शीधन या बदलाव किया जाएगा।मेवालाल चौधरी ने कहा कि शिक्षा जो-जो कदम उठाया है उसे आगे बढ़ाएगें । शिक्षा में बदलाव को लेकर रोडमैप बनाकर काम होगा।

मेवालाल चौधरी को शिक्षा मंत्री बनाने की घोषणा के बाद से ही प्रदेश की राजनीति गरमाई हुई है। दरअसल उनके बीएयू सबौर में वीसी रहते  प्रोफेसर नियु्क्ति में धांधली हुई थी। तत्कालीन वीसी रहे मेवालाल चौधरी पर आरोप लगने के बाद राज्यपाल के आदेश पर जांच कराई गई थी। हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस की जांच में उनपर लगे आरोप सही पाए गए थे। इस केस में मेवालाल चौधरी का भतीजा गिरफ्तार भी हुआ था वहीं पूर्व वीसी पर सबौर थाने में केस दर्ज हुआ था।