मुख्यमंत्री ने कहा – हम किसी बिंदु पर समझौता नहीं करते हैं, हमारी सरकार कानूनी तौर पर काम करती है

264
0
SHARE

पटना – “आज समाज मे मर्यादाहीन वातावरण बनता जा रहा है। पूरे समाज का वातावरण बिगड़ता जा रहा है। हम पूरी ईमानदारी और बिना भेद के साथ काम करते हैं। हम किसी बिंदु पर समझौता नहीं करते हैं हमारी सरकार कानूनी तौर पर काम करती है।” उक्त बातें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह द्वारा नवादा में जेल में जाकर अपराधियों से मिलने पर कही। उन्होंने कहा कि किसी की गिरफ्तारी हुई है तो नियम कानून के तहत हुई है। किसी को लगता है कि गलत हुआ है तो न्यायालय में जाएं। सरकार के इकबाल में कोई कमी नही आई है हमने कार्रवाई की उसी का नतीजा है कि लोग जेल में हैं।

गौरतलब है कि दंगे के आरोपी बजरंग दल के संयोजक जीतू व कैलास विश्वकर्मा के परिजनों से नवादा से बीजेपी सांसद और केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मुलाकात किया।गिरिराज सिंह ने परिजनों को सांत्वना दिया और कहा कि इस दुख की घड़ी में आपके साथ हूं। आगे उन्होंने कहा “मैं यही तो प्रार्थना कर रहा हूँ कि ईमानदारी से कलेजा पर हाथ रखकर देखें, यह 2017 से आजतक कोई भी जिनलोगों का नाम दिया गया जीतू जी, कैलाश जी के साथ जितने भी तमाम लोग हैं किसी ने दंगा भड़काने का काम किया हो, कोई बोले कि मैं गलत बोल रहा हूँ।”

नीतीश ने कहा कि ना हम किसी को बचा रहे हैं और ना ही फंसा रहे हैं। कोई बोलता है तो बोलते रहे हम अपना जवाब एक्शन से दे रहे है। किसी पॉलिटिकल पार्टी के अंदर का विषय है कौन क्या बोलता है। सरकार चलाने में कही कोई किसी से विवाद नही। इस तरह के मामले में हम पीएम मोदी को क्या सलाह दें। पीएम मोदी खुद इन मामलों को देख रहे हैं। आज कल बोलने वाले लोगो की भरमार है। मेरे लिए नो एंट्री का बोर्ड बीजेपी ने नही लगाई। जदयू और बीजेपी में कोई विवाद नही।

नीतीश कुमार द्वारा लालू यादव को फोन कर उनकी हालचाल पूछने वाले विवाद को लेकर नीतीश ने कहा कि हमने एक बार नहीं बल्कि चार बार बात किया। मनोज झा, भोला यादव से बात की। ऑपरेशन के बाद भोला यादव के फोन से बात किया। समाज में इतना मर्यादाहीन बात हो रही। पहली बेटी की शादी में भी गए थे। राजनीतिक रूप से अलग हो सकता है लेकिन व्यक्तिगत नहीं हो सकता। अब तो मतलब यह है कि कोई बीमारी में पूछे तो उसके कई मायने निकाले जाएंगे।