नीतीश की सभा में उतरवाए काले कपड़े, ठंड से ठिठुरते रहे लोग

510
0
SHARE

मधेपुरा: बिहार के पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने निश्चय यात्रा के चौथे चरण में शुक्रवार को मधेपुरा पहुंचे जहां विरोध प्रदर्शन से बचाने के लिए सुरक्षाकर्मियों और आयोजकों ने अजीब हरकत की। सभा में काली जैकेट, स्वेटर, चादर, शर्ट आदि सभी गर्म कपड़े उतरवा दिए गए।

Read More Madhepura News in Hindi

इस कड़ाके की ठंड में र्म कपड़ें छिन जाने से लोग ठिठुरते दिखे। इतना ही नहीं लोगों के उतरवाए गए कपड़ों को ठीक से ध्यान भी नहीं रखा गया, जिससे ये चोरी भी हो गए।

जीविका की सरिता देवी सीएम के कार्यक्रम में काला स्वेटर पहन कर आई थी। जांच के दौरान उनका स्वेटर उतरवा दिया गया। सभा के बाद जब वो लौटीं तो स्वेटर गायब मिला। यही परेशानी यशोदा देवी की भी थी। उनका काली चादर नहीं मिली। इतना ही नहीं, कई पत्रकारों के भी काली जैकेट उतरवा दिए गए।

इससे पहले सीएम नीतीश की चेतना सभा में काला जत्था और संथाली महिला और पुरुषों ने नृत्य और गीत प्रस्तुत किया। मधेपुरा पहुंचे मुख्यमंत्री ने सिंहेश्वर के सवैला स्थित निर्माणाधीन जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कालेज का निरीक्षण किया। यह मेडिकल कॉलेज लगभग 800 करोड़ की लागत से बन रही है, जो 2017 के मार्च तक तैयार होगा। नीतीश कुमार ने यहां निर्माण में लगे एलएंडटी के अधिकारीयों के साथ समीक्षात्मक बैठक भी की।

मेडिकल कालेज के बाद सीएम सदर प्रखंड के सुखासन गावं पहुंचे। यहां उन्होंने हर घर शौचालय, बिजली, नल का जल और पक्की गली-नली से संबंधित योजनाओं का निरीक्षण किया। यहां सीएम कई घरों में जा कर लोगों से बिजली और उसके बिल के बारे में पूछते दिखाई दिए।

सुखासन के बाद सीएम समिधा ग्रुप में कुशल युवा कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। यहां कौशल विकास योजना के तहत प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत की गई। समिधा ग्रुप में सीएम का भव्य स्वागत संस्थान के छात्र-छात्राओं ने किया।