बखरी नगर पंचायत चुनाव के लिए 18 अभ्यर्थियों ने किया नामांकन

922
0
SHARE

सुमित राजवंश

बेगूसराय बखरी नगर पंचायत चुनाव के लिए जारी नामांकन बीच शुक्रवार को 18 अभ्यर्थियों नामांकन कराया हैं। नगर के 20 वार्डों के लिए पार्षदों का चुनाव 29 अगस्त को होना हैं। नामांकन के लिए 95 अभ्यर्थियों ने अब तक एनआर कटाए हैं। बखरी एसडीओ सह निर्वाची अधिकारी सुधीर कुमार के मुताबिक नामांकन कराने वालो में 18 प्रत्याशियों में 8 महिला और 10 पुरुष शामिल हैं।

वार्ड संख्या 1 से अशोक कुमार राय, वार्ड 2 से नूतन भारती, वार्ड 4 से पार्षद कुमारी वीणा, वार्ड 5 से पार्षद अनारसी देवी, वार्ड 7 से पार्षद अशोक राय व रंजीत साहू, वार्ड 8 से हीरा राम, वार्ड 11 से पार्षद रीता देवी, वार्ड 12 से रीना देवी, वार्ड 15 से पूर्व मुखिया किरण यादव, वार्ड 17 से पार्षद प्रवीण कुमार, अशोक कुमार ईश्वर, पंचम सहनी, राजेन्द्र शर्मा, उमेश पोद्दार, वार्ड 18 से रूबी कुमारी, वार्ड 20 से प्रमिला देवी व मो मुस्ताक ने नामांकन कराये है।

चुनाव के लिए नामांकन 8 तारीख तक होना हैं। नामांकन के लिए अनुमंडल कार्यालय में तीन काउंटर बनाए गए हैं। जहां वार्ड संख्या 1 से 7 तक के लिए पहला काउंटर बनाया गया है। इस काउंटर पर नोडल अधिकारी के रूप में बीडीओ राजेश कुमार राजन को प्रतिनियुक्त किया गया है। वार्ड 8 से 14 के लिए बनाए गए काउंटर संख्या 2 के लिए गढ़पुरा के बीडीओ सुदामा प्रसाद तथा वार्ड संख्या 15 से 20 के लिए बनाए गए काउंटर संख्या 3 के लिए नावकोठी के बीडीओ अशोक कुमार को नोडल अधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया है। जानकारी देते हुए एसडीओ सुधीर कुमार ने बताया कि नामांकन के दौरान आचार संहिता का सख्ती से पालन किया जाएगा।

नामांकन स्थल तक जाने के लिए प्रखंड कार्यालय के मुख्य द्वार के समीप चेक पोस्ट बनाया गया है। नामांकन काउंटर तक अभ्यर्थी के साथ उसके प्रस्तावक और समर्थक को ही जाने की अनुमति है। अनुमंडल कार्यालय से पहले तथा एसडीपीओ आवास के पास एक ड्राप गेट बनाया गया है। ड्राप गेट के भीतर अभ्यर्थी के साथ उसके प्रस्तावक और समर्थक को ही जाने की अनुमति है।