पहले चरण के मतदान के बीच पटना में महागठबंधन की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, तेजस्वी का सवाल- मुंगेर में पुलिस को जनरल डायर बनने की अनुमति किसने दी

170
0
SHARE

PATNA: बिहार में पहले चरण के मतदान के बीच पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर तेजस्वी यादव ने मुंगेर की घटना को लेकर सवाल उठाया है. उन्होंने पुलिस लाठीचार्ज का मुद्दा उठाया और प्रशासन पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जो राज्य के गृह मंत्री भी हैं वो क्या कर रहे थे.

तेजस्वी ने पूछा कि उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने इस मामले में ट्वीट के अलावे और क्या किया है. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि वे इस मामले में सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम सुशील मोदी से पूछना चाहते हैं कि मुंगेर पुलिस को जनरल डायर बनने की अनुमति किसने दी.

गौरतलब है कि बुधवार को पहले चरण का मतदान हो रहा है. 16 जिले के 71 विधानसभा 71 सीटों में से तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाले महागठबंधन की ओर से आरजेडी 42 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि उसके सहयोगी कांग्रेस 21 और सीपीआई माले 8 सीटों पर चुनावी मैदान में है. वहीं, नीतीश की अगुवाई वाले एनडीए की ओर से जेडीयू 35 सीटों पर चुनावी मैदान में उतरी है जबकि उसकी सहयोगी बीजेपी 29, जीतनराम मांझी की हिंदुस्तान आवाम मोर्चा 6 और वीआईपी एक सीट पर चुनाव लड़ रही है.